किसानों की आग से दूसरे 'आंदोलन' सुलगाने की कोशिश, धारा 370 पर 'महबूबा' कही ये बात
किसानों की आग से दूसरे 'आंदोलन' सुलगाने की कोशिश, धारा 370 पर 'महबूबा' कही ये बात
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश का विशेष दर्जा वापस पाने के लिए लोगों को किसानों की तर्ज पर आंदोलन शुरू करना होगा. उन्होंने कहा कि वे जम्मू-कश्मीर की खोई पहचान वापस दिलाने की लड़ाई लड़ रही हैं. उत्तरी कश्मीर के बारामूला में महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बात करते हुए उक्त बात कही.  

उन्होंने कहा कि यदि सरकार घाटी में पहले की स्थिति को बहाल नहीं करती है, तो हम भीख नहीं मांगेंगे. PDP कश्मीर मुद्दे के समाधान की बात कर रही है और खोई हुई विशेष स्थिति को पुनः बहाल करने की मांग कर रही है. हमें इसके लिए लड़ना होगा. मुफ्ती ने किसान आंदोलन का उल्लेख करते हुए कहा कि हम कश्मीर के लोगों को उनकी तरह ही शांतिपूर्ण आंदोलन करना होगा. आज पूरा विश्व किसान आंदोलन के समर्थन में बोल रहा है. उन्होंने कहा कि पांच अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर और इसकी जनता से उसकी पहचान छीन ली गई. पीडीपी का एक ही उद्देश्य है, कश्मीर मसले को शांतिपूर्ण तरीके से हल करना और खोई पहचान को वापस दिलाना. 

महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि केंद्र सुनियोजित तरीके से जम्मू कश्मीर के लोगों को कमजोर बनाने का प्रयास कर रहा है. पहले यहां असंवैधानिक तरीके से धारा 370 और 35ए को हटाया गया. अब लोगों पर संपत्ति कर लगाया जा रहा है. यह सब जम्मू कश्मीर के लोगों को आर्थिक तौर पर कमजोर करने के लिए किया जा रहा है. 

बिहार में कोरोना पर बनेगी कमिटी ? सीएम नितीश बोले- मुझे इस बारे में जानकारी नहीं

आज मनाया जाएगा विश्व सामाजिक न्याय दिवस

पीएम मोदी के नेतृत्व में नीति आयोग की बैठक आज, अमरिंदर-ममता नहीं होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -