वैष्णोदेवी हादसे पर बोलीं महबूबा मुफ़्ती- सुरक्षाबल केवल डराने का काम करते हैं
वैष्णोदेवी हादसे पर बोलीं महबूबा मुफ़्ती- सुरक्षाबल केवल डराने का काम करते हैं
Share:

श्रीनगर: नए साल के पहले ही दिन जम्मू के कटरा में माता वैष्णो देवी के मंदिर से बेहद दुखद खबर मिली है। यहां रात में दर्शन के दौरान माता वैष्णो देवी के भवन में भगदड़ मच गई, जिसमें 12 लोगों की जान चली गई और एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। वहीं, इस हादसे पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और PDP सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि प्रशासन और पुलिस अपनी नहीं ड्यूटी निभा रहे है।

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि वह वैष्णो देवी के भवन में मची भगदड़ को लेकर दुखी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशासन और पुलिस लोगों को चुप कराने की धमकी देने में लगे हुए हैं। इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति उन्होंने संवेदनाएं जताई हैं। वहीं, बसपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने भी इस हादसे पर दुख प्रकट करते हुए सरकार पर निशाना साधा। रिपोर्ट के अनुसार, मायावती ने कहा कि, 'वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन के दौरान हुए हादसे में कई लोगों की जान चली गई और बड़ी तादाद में लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। मीडिया के जरिए अब तक जो तथ्य सामने आ रहे हैं, उसमें सरकार की अधिक लापरवाही दिखाई रही है। सरकार इस पर गंभीरता से चिंतन करे।

वहीं, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ऐलान किया है कि मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा। वहीं मनोज सिन्हा ने एक जांच कमिटी भी बनाई है जो कि हादसे के कारणों का पता लगाएगी।

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -