महबूबा बोलीं- जिन्ना ने देश को आज़ादी दिलाई, हमें उनसे बस एक ही शिकायत..
महबूबा बोलीं- जिन्ना ने देश को आज़ादी दिलाई, हमें उनसे बस एक ही शिकायत..
Share:

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) सुप्रीमो और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर विवादित बयान बखेड़ा खड़ा कर दिया है। जम्मू में एक रैली को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ़्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वो लोग कहते हैं जिन्ना ने देश को बाँटा, किन्तु देश में ऐसे हजारों जिन्ना मिल जाएँगे जो न सिर्फ धरती बल्कि लोगों को भी बाँट रहे हैं।

महबूबा ने ये भी कहा कि य़े वो लोग हैं, जिनका देश की स्वतंत्रता में कोई योगदान नहीं रहा। उन्होंने कहा कि वे लोग अंग्रेजों के जूते चाट रहे थे और आज आज वे हमें देशभक्ति सीखा रहे हैं। महबूबा ने ये भी कहा कि हम जिन्ना को दोष देते हैं, जिन्होंने जवाहर लाल नेहरू, गाँधी जी, सरदार पटेल, सर सैय्यद अहमद खान और अंबेडकर जी के साथ मिलकर आज़ादी की लड़ाई लड़ी और भारत को स्वतंत्र कराया। किन्तु हमें एक शिकायत है कि उन्होंने हमारे देश को बांटा और हम आज उनका नाम लेने से बचते हैं।

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ़्ती ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर का इस्तेमाल ‘परीक्षण प्रयोगशाला’ के रूप में किया जा रहा है। महबूबा ने आरोप लगाया कि 370 हटाते समय तत्कालीन राज्य की पार्टियों के साथ बातचीत के बजाय सरकार द्वारा सेना को बुलाया गया।

समय से पहले संसद सत्र समाप्त होने पर आई जया बच्चन की प्रतिक्रिया, कही ये बात

असम और मेघालय के कांग्रेस सांसदों ने की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की

'सदन में चाक़ू लेकर आते हैं मोदी-शाह..,' निलंबित होने पर भड़के TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -