गठबंधन टूटने से हैरानी नहीं  - मेहबूबा
गठबंधन टूटने से हैरानी नहीं - मेहबूबा
Share:

श्रीनगर : जम्मू -कश्मीर में आखिर तीन साल पुराना भाजपा -पीडीपी गठबंधन टूट गया. भाजपा की ओर से की गई इस पहल पर मेहबूबा मुफ़्ती ने कोई आश्चर्य नहीं जताते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया. पीडीपी का कहना है कि हम काफी नरम हैं, इसलिए यह गठबंधन नहीं चला.

बता दें कि इस बारे में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने प्रेस को बताया कि महबूबा ने पद से इस्तीफा दे दिया है और नईम ने राजभवन में राज्यपाल एन.एन. वोहरा को उनका इस्तीफा सौंप दिया है.इस्तीफे के बाद महबूूबा मुफ्ती ने कहा कि हमने अवाम की भलाई के लिए यह गठबंधन किया था. लेकिन भाजपा के आने के बाद मुस्लिम सहज नहीं थे. इस गठबंधन के टूटने से उन्हें कोई हैरानी नहीं हुई है .मेहबूबा ने कहा कि कश्मीर मुद्दा ताकत से नहीं सुलझेगा. इसके लिए जनता के साथ ही पाकिस्तान से भी बात करने की वकालत की.

उल्लेखनीय है कि मार्च 2015 में भाजपा और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन कर सरकार बनाई थी. तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद भी गठबंधन जारी रहा था तथा बाद में महबूबा ने मुख्यमंत्री का पद संभाला था. लेकिन पिछले दिनों सीज फायर के दौरान हुई आतंकी घटनाओं के बाद भाजपा ने ईद बाद ऑपरेशन ऑल आउट फिर शुरू करने की बात कही थी जिसे लेकर पीडीपी से मतभेद उभरे थे.

यह भी देखें

भाजपा के साथ गठबंधन से अब्दुल्ला का इंकार

महबूबा मुफ़्ती ने दिया इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -