महबूबा मुफ्ती फिर से चुनी गईं पीडीपी अध्यक्ष

Feb 22 2021 03:30 PM
महबूबा मुफ्ती फिर से चुनी गईं पीडीपी अध्यक्ष

एक राजनीतिक विकास में, जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सोमवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया। "एमएस मुफ्ती को तीन साल की अवधि के लिए जम्मू और कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से फिर से चुना गया। 

उनका नाम वरिष्ठ नेता जीएनएल हंजुरा द्वारा प्रस्तावित किया गया था और खुर्शीद आलम द्वारा दूसरा, “पीडीपी प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने कहा-  पीडीपी के वरिष्ठ नेता एआर वीरी पार्टी चुनाव बोर्ड के अध्यक्ष थे। पार्टी के ज़ोनल और जिला-स्तरीय नेताओं, पूर्व विधायकों और पूर्व मंत्रियों ने मतदान में भाग लिया। कश्मीर और जम्मू प्रांत के निर्वाचक मंडल ने पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए मतदान किया। सुश्री मुफ्ती, जो 2019 में जेल गई थी और 5 अगस्त से एक कठिन राजनीतिक स्थिति का सामना कर रही है, 2016 से पार्टी अध्यक्ष बनी हुई है। 

सुश्री मेहबूबा मुफ्ती का तीन साल का कार्यकाल पिछले साल अक्टूबर में समाप्त हो गया था "लेकिन ताजा चुनावों में देरी हो रही थी" महामारी ” उनका पुन: चुनाव ऐसे समय में हुआ है जब पार्टी 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर के विशेष संवैधानिक पद को समाप्त करने के केंद्र के कदम के मद्देनजर कई वरिष्ठ नेताओं के पलायन को देख रही है। महबूबा 2016 के बाद पीडीपी अध्यक्ष रही हैं, उनके सफल होने के बाद पिता मुफ्ती मुहम्मद सईद, जिनका जनवरी 2016 में निधन हो गया था।

आयुर्वेदिक 'कोरोनिल' की प्रमाणिकता पर IMA ने क्यों उठाए सवाल, डॉ हर्षवर्धन की मौजूदगी पर भी बवाल

कुछ दी देर में बंगाल पहुंचेंगे पीएम मोदी, देंगे बड़ी सौगात, कार्यक्रम में नहीं रहेंगी 'ममता'

केरल: कृषि कानूनों के विरोध में राहुल गांधी ने फिर चलाया ट्रेक्टर, मोदी सरकार पर जमकर बरसे