महबूबा का बड़ा बयान, हिंदुत्व से चलती है कांग्रेस-भाजपा की सियासत

Feb 06 2019 06:15 PM
महबूबा का बड़ा बयान, हिंदुत्व से चलती है कांग्रेस-भाजपा की सियासत

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आज बुधवार को कांग्रेस और भाजपा को लेकर कहा कि कांग्रेस और भाजपा के बीच अंतर करना मुश्किल है क्योंकि दोनों ही पार्टियों की राजनीति हिंदुत्व से संचालित है. मेहबूबा मुफ़्ती के इस बड़े बयान से राजनीतिक पारा भी चढ़ गया है.

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि योगी सरकार (उत्तर प्रदेश) ने मुजफ्फरनगर दंगा मामले के आरोपियों के खिलाफ मामले वापस ले लिये हैं और दूसरी ओर मध्य प्रदेश सरकार ने गोकशी के तीन आरोपियों के खिलाफ पीएसए (एनएसए) लगाया हुआ है. जबकि उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश तक राजनीतिक रुख धुंधले हो रहे हैं तथा कांग्रेस एवं भाजपा के बीच अंतर करना अब मुश्किल साबित हो रहा है. यहां महबूबा ने दोनों पार्टियों की राजनीतो को हिंदुत्व के मुद्दे से जोड़ दिया. 

महबूबा ने आगे कहा कि आज के भारत में हिंदुत्व वास्तविक राजनीति को चला रहा है. महबूबा मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा गोकशी के एक मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाने तथा उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा 2013 के मुजफ्फरनगर दंगा मामलों के 100 आरोपियों के खिलाफ 38 मामले वापस लेने के विरोध में हैं. उन्होंने दोनों ही राज्य सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम की निंदा की है. 

 

भगवान गणेश की पूजा कर सिंधिया ने संभाला पदभार, कहा- केंद्र में बनेगी कांग्रेस की सरकार

दूसरी बार साथ शिखर वार्ता करेंगे ट्रंप और किम जोंग-उन

पंजाब में अपना कद बढ़ाएंगी 'AAP' तीन विधायकों को मिल सकता है लोकसभा टिकट

तो क्या अब योगी की बात मानेगी ममता, कुंभ में आने का मिला है न्योता ?