मोदी से मिली महबूबा, पाक को दिया कड़ा संदेश
मोदी से मिली महबूबा, पाक को दिया कड़ा संदेश
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज कश्मीर में हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। मोदी से भेंट करने के बाद कहा कि राज्य में अशांति रहती है तो लोगों का नुकसान होता है। बाजार बंद रहते हैं। ऐसे में राज्य में शांति बहाली की जाना चाहिए। सरकार प्रयास कर रही है कि जो हालात खराब हुए हैं उसे सुधार लिया जाए। उन्होंने कहा कि कई बार जब राज्य में हिंसा भड़की और पोटा लगा तो कई बच्चों की मांएं हाथ जोड़कर कहती हमारा बच्चा छोटा है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों से यदि लोगों को हमदर्दी है तो बच्चों को हिंसा के लिए न उकसाऐं। बच्चों को ये न कहें कि जहां आर्मी है वहां घेराव करें। उम्मीद वहीं हो सकती है जहां बातचीत की जा सकती है। जो लोग बच्चों को कैंपों और अन्य स्थानों पर हमले के लिए उकसाना चाहते हैं तो उस पर प्रतिबंध लगाना होगा। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के लोगों की सहमति पर कार्य कर अमन-चैन लाना चाहिए। पाक को संदेश में उन्होंने कहा कि अगर पाक को वाकई में कश्मीर के लोगों से हमदर्दी है तो लोगों को भड़काने से बाज आए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री पाकिस्तान गए थे वहां उनके साथ जो व्यवहार किया गया वह नहीं किया जाना चाहिए था। 

उन्होंने कहा कि यह मसला हल हो सकता है। उन्होंने कहा कि जो बच्चे मेरे दौरे के दौरान जंगलों में साथ जाया करते थे वे हिंसा कर रहे हैं। इन बच्चों को भड़काया जा रहा है। इनका उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने सभी से सहयोग की अपील करने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शांति बहाली के पक्ष में है। इसलिए कश्मीर में प्रयास किए जाए कि हिंसा न भड़काई जाए। लोगों के लिए मसला कारोबार है कश्मीर का मसला उनके लिए महत्वपूर्ण नहीं है। ऐसे में हिंसा नहीं भडकाई जाना चाहिए।

कश्मीर पर कड़वाहट के बीच शरीफ ने PM मोदी को भेजा न्योता

आतंकियों की गोली से एक पुलिसकर्मी शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -