राजनाथ से मिलीं मेहबूबा मुफ़्ती
राजनाथ से मिलीं मेहबूबा मुफ़्ती
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज यहां केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर राज्य में सुरक्षा की स्थिति तथा विकास योजनाओं के बारे में चर्चा कर  राज्य की विकास परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी भी दी.

सूत्रों से मिलीं जानकारी के अनुसार मुफ्ती गृह मंत्री से मिलने के लिए सुबह उनके आवास पर पहुंची . उन्होंने राज्य के ताज़ा हालातों से गृह मंत्री राजनाथ सिंह को अवगत कराया और राज्य में चल रहे प्रोजेक्ट की प्रगति की जानकारी दी.. गौरतलब है कि पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ मुकदमों को वापस लेने को राज्य में स्थिति सामान्य बनाये जाने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है.इसके अलावा दोनों नेताओं ने घाटी में सुरक्षा की स्थिति और आतंकी घटनाओं से निपटने के लिए उठाये कदमों के बारे में भी वार्ता की.

वहीं राज्य में सभी वर्गों के लोगों के साथ बातचीत के लिए नियुक्त केन्द्र के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा की बैठकों के बारे में भी  विभिन्न पहुलओं पर चर्चा हुई. बता दें कि कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन से सीमावर्ती क्षेत्रों में नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी से हुए नुकसान की भरपाई की मांग पर गृह मंत्री ने कहा कि  गृह मंत्रालय ने कल ही एक आदेश  जारी किया है , जिसमें गोलाबारी से स्थानीय लोगों को हुए जान माल के नुकसान की भरपाई  केंद्र द्वारा करने की बात कही गई है.

यह भी देखें

शहीदों में छह में से पांच मुस्लिम, मोदी खाते है पाक की बिरयानी- ओवैसी

सवाल जो मोदी ने पूछे थे अब कांग्रेस ने उन्ही पर दागे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -