PM मोदी से मिली महबूबा, कहा : पत्थरबाजों को उकसाया जा रहा है
PM मोदी से मिली महबूबा, कहा : पत्थरबाजों को उकसाया जा रहा है
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर में लगातार जारी हिंसा और पीडीपी-बीजेपी गठबंधन में तनाव को लेकर आज दिल्ली में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई. PM मोदी से मुलाकात के बाद महबूबा ने कहा, 'लोगों से बातचीत होनी चाहिए. इससे ही रास्ता निकलेगा.' महबूबा मुफ्ती ने बताया कि उनकी प्रधानमंत्री से राज्य में गठबंधन और राज्य के हालात को लेकर चर्चा हुई. इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को मेने बताया कि सिंधु जल समझौते के चलते हमें नुकसान होता है. कश्मीर में पत्थरबाजी को लेकर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पत्थरबाजी के जिम्मेदार कुछ लड़के हैं, जिन्हें उकसाया जाता है.

गौरतलब है कि कश्मीर में हिंसा के हालात हैं और कथित पत्थरबाज सेना के जवानों को निशाना बना रहे हैं. बता दे कि हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमे बताया गया है कि कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित किए जाने के बाद सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की वारदातों में आश्चर्यजनक रूप कमी आई है. बताया जा रहा है कि घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में बाधा डालने और सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी के लिए युवाओं को वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए उकसाया जाता था.

इस मामले में नाम न छापने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 300 वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए पत्थरबाजों को सुरक्षा बलों के ऑपरेशन की जानकारी दी जाती थी और उन्हें मुठभे़ड़ स्थल पर इकट्ठा कराया जाता था. इनमें से अब 90 प्रतिशत वॉट्सऐप ग्रुप बंद हो चुके हैं. इन 300 वॉट्सऐप ग्रुप में से प्रत्येक में करीब 250 सदस्य होते थे.

अधिकारी ने यह भी बताया कि हमने ऐसे वॉट्सऐप ग्रुप और ग्रुप एडमिन की पहचान करने पर काउंसलिंग किए जाने के अच्छे नतीजे मिले है. पिछले तीन हफ्तों में इनमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा ग्रुप बंद हो चुके हैं. अधिकारी ने यह भी बताया कि इंटरनेट सेवा निलंबित करने की सरकार की नीति के सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं और इससे मुठभे़ड़ स्थलों पर पत्थरबाजी पर लगाम लगी है.

बिट्स पिलानी में कश्मीरी छात्र को मिली धमकी, कपड़ों लिखी गालियां

श्रीनगर: आतंकी मुठभेड़ में दो आतंकी हुए ढेर

गौ रक्षकों ने पांच लोगों पर किया हमला, 9 साल की बच्ची भी नहीं बच पायी हमलावरों से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -