ED ऑफिस पहुंची महबूबा मुफ़्ती और उनकी माँ गुलशन, धनशोधन मामले में हुई पूछताछ
ED ऑफिस पहुंची महबूबा मुफ़्ती और उनकी माँ गुलशन, धनशोधन मामले में हुई पूछताछ
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती की मां गुलशन नजीर आज धनशोधन मामले में श्रीनगर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) कार्यालय के समक्ष पेश हुईं. इस दौरान उनके साथ महबूबा मुफ्ती भी उपस्थित थी. दरअसल, ED ने शुक्रवार यानी 6 अगस्त को धनशोधन से संबंधित एक मामले में जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की मां को नोटिस भेजा था. नज़ीर जम्मू-कश्मीर के दिवंगत सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद की पत्नी हैं.

 

मुफ्ती ने बताया था कि नोटिस उनकी मां गुलशन नजीर को भेजा गया है और उन्हें 18 अगस्त को ED के श्रीनगर कार्यालय में हाजिर होने के लिए कहा गया था. वहीं महबूबा मुफ़्ती की अगुवाई वाली PDP ने इस घटनाक्रम को लेकर ED की आलोचना भी की थी और कहा था कि यह कोई संयोग नहीं है कि जब भी पार्टी जम्मू-कश्मीर पर केंद्र की नीति का विरोधकरती है, तो उसे समन भेजा जाता है. वहीं ED कार्यालय में आने से पहले पार्टी ने ED को कहा था कि गुलशन नजीर को अपने साथ एक शख्स को लाने की इजाजत दी जानी चाहिए क्योंकि वह अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू भाषाओं से अच्छी तरह वाकिफ नहीं है और अगर मामले का विवरण ज्ञात होता है, तो इससे उसे पूछताछ के लिए तैयार होने में सहायता मिलेगी. 

बता दें कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत दर्ज यह आपराधिक मामला ED द्वारा मुफ्ती के एक कथित सहयोगी पर छापेमारी के बाद कम से कम दो डायरियों की बरामदगी से संबंधित है.

भारतीय ओलंपिक दल से कुछ इस तरह हुई पीएम मोदी की मुलाकात, ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

भारत ने 56 करोड़ से अधिक लोगों का किया वैक्सीनेशन

आखिर किस वजह से प्रतिवर्ष कैलिफोर्निया के जंगलों में लग जाती है आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -