'कश्मीर में तिरंगा उठाने वाला नहीं मिलेगा..', कहने वालीं 'महबूबा' को अब लग रहा राष्ट्रीय ध्वज बदलने का डर
'कश्मीर में तिरंगा उठाने वाला नहीं मिलेगा..', कहने वालीं 'महबूबा' को अब लग रहा राष्ट्रीय ध्वज बदलने का डर
Share:

श्रीनगर: जब से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म हटाया गया है, तब से ही वहाँ की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती बौखलाई हुईं नज़र आ रहीं हैं। वे कभी यह कहकर धमकाती हैं कि, कश्मीर के लोग बन्दूक उठा लेंगे, कभी कहती हैं कि, कश्मीर में भारत का तिरंगा उठाने वाला नहीं मिलेगा। अगस्त 2019 तक तिरंगे से जुदा कश्मीर का अलग झंडा लेकर चलने वाली महबूबा मुफ़्ती को अब अचानक तिरंगा याद आया है और अब उन्होंने लोगों को सरकार द्वारा देश का राष्ट्रीय झंडा बदलकर भगवा कर देने का डर दिखाया है।

 

महबूबा मुफ़्ती ने फिर पुराना राग अलापते हुए कहा है कि भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर का झंडा छीना, संविधान छीना, अनुच्छेद 370 हटाकर विशेष दर्जा छीना और अब वह जल्द ही देश का संविधान बदल देगी। अपने पाकिस्तान समर्थित बयानों के लिए मशहूर महबूबा मुफ़्ती ने आरोप लगते हुए कहा कि भाजपा देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को बदलकर भगवा कर देगी। जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने पर भी महबूबा का दर्द छलका। उन्होंने कहा कि लद्दाख जम्मू-कश्मीर का अभिन्न हिस्सा है। साथ ही महबूबा ने जम्मू-कश्मीर की पुरानी स्थिति बहाल करने की माँग की।

यही नहीं, पूर्व सीएम ने जम्मू-कश्मीर से सशस्त्र बलों और AFSPA की व्यवस्थित वापसी की भी माँग की। हालाँकि, इस दौरान महबूबा मुफ़्ती ने प्रदेश में इस्लामी आतंकियों द्वारा चुन-चुनकर कि जा रही गैर-मुस्लिमों, खासकर हिन्दुओं की हत्या को लेकर कोई बात नहीं कही और न ही यह बताया कि सुरक्षा बलों के घाटी से वापस लौटने के बाद वहां के गैर-मुस्लिमों की सुरक्षा कैसे होगी। बता दें कि, हाल ही में इस्लामी आतंकियों ने राजौरी सेक्टर में बाकायदा ID कार्ड देखकर लोगों के हिन्दू होने की पुष्टि कर उन्हें गोली मार दी थी। लेकिन, महबूबा आज तक कभी आतंकियों को, या आतंकी बन रहे कश्मीर के मुस्लिम युवाओं को समझाती हुईं नहीं दिखी हैं, उल्टा उनके बयान लोगों को सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए भड़काने वाले ही होते हैं। 

जोशीमठ में आई आफत देख विचलित हुए राहुल गांधी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की ये अपील

'आप राहुल गांधी से मेरा झगड़ा करवा देंगे..', कांग्रेस सांसद को लेकर अडानी ने दिए बेबाक बयान

चुनाव में क्यों हारी कांग्रेस ? जानने के लिए खड़गे ने बनाई समिति, पार्टी नेताओं ने ही उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -