इस बार फेस्टिवल पर इन मेहंदी डिज़ाइन से बनाएं हाथों को खूबसूरत
इस बार फेस्टिवल पर इन मेहंदी डिज़ाइन से बनाएं हाथों को खूबसूरत
Share:

मेहंदी लगाना हर किसी को पसंद होता है ये हाथों को सुंदर भी बनाती है. मेहंदी खासकर तीज त्योहारों पर लगाई जाती है. त्योहारों पर खुद को और भी सुंदर बनाना है तो आपको अपने हाथों पर ये खूबसूरत मेहंदी लगाने की जरूरत होती है. ऐसे ही हर साल महिलाएं हरियाली तीज के त्यौहार का बेस्रबी से इंतजार करती हैं. इस बार भी इस फेस्टिवल का सभी इंतजार कर रहे हैं. इस साल ये फेस्टिवल 3 अगस्त को शनिवार को मनाया जाएगा. इसके लिए महिलाएं मेहंदी की डिज़ाइन तलाश करती हैं. 

इस दिन अरबी मेहंदी का काफी चलन होता है. अलग-अलग प्रकार के मेहंदी के डिजाइन हाथों में लगा कर महिलाएं बेहद ही खूबसूरत लगती हैं. 

इस खास दिन को सावन के महीने ही मनाया जाता है. इसलिेए इस खास दिन मां पार्वती और भगवान शंकर की पूजा की जाती है. सारी महिलाआएं इस खास दिन दिन व्रत रखकर अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं. 

इसके अलावा आप त्यौहार पर कोई खास मेहंदी तलाश रहे हैं तो आपको यहां बता देते हैं कुछ खास डिज़ाइन जिन्हें आप बनवा सकती हैं. 

इसके अलावा हरियाली तीज के दिन झूला झूलने का भी काफी महत्व है. इस त्यौहार के 15 दिनों के बाद एक और तीज होती है  जिसका नाम कजरी तीज है. इस फेस्टिवल को भी सभी जगह काफी बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है.  

 

क्या आप जानते हैं मेहंदी लगाने के लाभ!

ट्रेंड कर रहा है करीना का वन साइड स्लीव लुक

दुल्हनों के लिए खास हैं ये स्टाइलिश लहंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -