मेगन मार्कल और प्रिंस हैरी के घर आई नन्ही परी

मेघन मार्कल और प्रिंस हैरी आपके लिए बड़ी खबर लेकर आए हैं! दोनों ने अभी घोषणा की कि उन्होंने हाल ही में अपने दूसरे बच्चे और पहली बेटी का एक साथ स्वागत किया है। दोनों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी बच्ची के नाम का खुलासा किया। खुशी और खुशी का छोटा पैकेट महारानी एलिजाबेथ और हैरी की दिवंगत मां राजकुमारी डायना को श्रद्धांजलि है। दोनों ने कैलिफोर्निया के सांता बारबरा में सांता बारबरा कॉटेज अस्पताल में अपनी नन्ही लिलिबेट "लिली" डायना माउंटबेटन-विंडसर का स्वागत किया। बीबीसी के साथ एक बयान में, गर्वित माता-पिता ने कहा- "उसका वजन 7 पौंड 11 औंस था।

मां और बच्चा दोनों स्वस्थ और दोनों को घर भेजा जा रहा है।" लिलिबेट, रानी को करीबी परिवार द्वारा दिया गया था जब वह एक बच्ची थी। जबकि, प्रिंस फिलिप अंतिम व्यक्ति थे जिन्होंने रानी को लिलिबेट के रूप में संदर्भित किया था। नवजात बच्ची का मध्य नाम डायना हैरी की दिवंगत मां, राजकुमारी डायना को श्रद्धांजलि देता है। प्रिंस विलियम और केट मिडलटन की बेटी प्रिंसेस चार्लोट का भी मध्य नामों में से एक डायना है। दंपति ने आगे मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि "लिली का नाम उनकी परदादी, हर मेजेस्टी द क्वीन के नाम पर रखा गया है, जिनका पारिवारिक उपनाम लिलिबेट है। उनका मध्य नाम, डायना, उनकी प्यारी दिवंगत दादी, द प्रिंसेस ऑफ वेल्स के सम्मान के लिए चुना गया था। 

इस बीच, शाही परिवार ने सार्वजनिक रूप से खुशहाल जोड़े को हार्दिक शुभकामनाएं भेजी हैं। बकिंघम पैलेस के प्रवक्ता ने शाही परिवार के सदस्यों, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, प्रिंस चार्ल्स और कैमिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल और प्रिंस विलियम और केट मिडलटन की ओर से एक बयान जारी किया।

'न हिंदी न हिन्दू न हिंदुस्तान, बनके रहेगा खालिस्तान..', भारत विरोधी नारों के साथ जलाया गया तिरंगा, Video

वूहान लैब में बदले गए 1000 से अधिक जानवरों के जीन, यहीं से फैला कोरोना - ब्रिटिश पत्रकार का दावा

आतंकवाद से भिड़ने के लिए इराक अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ कर रहे काम

Most Popular

- Sponsored Advert -