शिलांग में बनेगा मेघालय का पहला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन
शिलांग में बनेगा मेघालय का पहला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन
Share:

शिलांग: मेघालय में पहला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन शिलांग के लापलांग में पीजीसीआईएल के कार्यालय परिसर में स्थापित किया जाएगा, इसकी आधारशिला शुक्रवार को रखी गई. जो राज्य का पहला ऐसा स्टेशन होगा। इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन की आधारशिला राज्य के स्वामित्व वाली पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा रखी गई थी। पीजीसीआईएल द्वारा परियोजना का काम पहले ही शुरू कर दिया गया है।

EVCS को फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ (हाइब्रिड) और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (FAME) इंडिया स्कीम, फेज- II के तहत विकसित किया जा रहा है। पीजीसीआईएल योजना के तहत शिलांग में 11 ईवीसीएस विकसित करेगी। 11 ईवीसीएस में से पांच सार्वजनिक होंगे, जबकि बाकी सरकारी प्रतिष्ठानों के स्टेशनों पर होंगे। अब तक चार साइटों के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। इनमें लैपलांग में पीजीसीआईएल कार्यालय परिसर, पुलिस बाजार में एमटीसी पार्किंग स्थल, डेमथ्रिंग में एमटीसी वेयर हाउस और पोलो में पोलो पार्किंग स्थल शामिल हैं।

विद्युत मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, पीजीसीआईएल ने ईवीसीएस कारोबार में बाजार के नेताओं में से एक के रूप में अपना नाम बनाया है। दिल्ली, बेंगलुरु, गुरुग्राम, अहमदाबाद, हैदराबाद और कोच्चि सहित अन्य प्रमुख शहरों में इसकी अच्छी उपस्थिति है। वर्तमान में, पावर यूटिलिटी कंपनी के पास 1.7 लाख सीकेएम से अधिक ट्रांसमिशन लाइनें, 260 से अधिक सब स्टेशन और 4.4 लाख से अधिक एमवीए रूपांतरण क्षमता है। बयान में कहा गया है कि कंपनी नवीनतम तकनीकी उपकरणों और तकनीकों को अपनाने के साथ 99 प्रतिशत से अधिक की औसत पारेषण प्रणाली की उपलब्धता बनाए रखने में सक्षम है।

डांस सिखने जाती नाबालिग से टीचर ने ही किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

ऑनलाइन सट्टे और जुए पर प्रतिबंध लगाएगी इस राज्य की सरकार

CID ने शुभेंदु अधिकारी को भेजा समन, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -