सीएम कॉनराड के संगमा ने किया पर्यटन वेबसाइट का शुभारंभ
सीएम कॉनराड के संगमा ने किया पर्यटन वेबसाइट का शुभारंभ
Share:

मेघालय राज्य में कई महत्वपूर्ण विकास हुए हैं। मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा ने सोमवार को मेघालय पर्यटन की नई वेबसाइट - आयुक्त और सचिव पर्यटन विजय कुमार, निदेशक पर्यटन सिरिल डेंगडोह और पर्यटन और आतिथ्य व्यवसाय से अन्य हितधारकों की उपस्थिति में वीडियो के माध्यम से शामिल होने के लिए प्रस्ताव दिया। मुख्यमंत्री ने व्यापक वेबसाइट के लिए विभाग के कार्यों की प्रशंसा की जो मेघालय आने वाले पर्यटकों की बहुत सेवा करेंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र से विभिन्न हितधारकों के सामने बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ महीने पर्यटन क्षेत्र के लिए कठिन रहे हैं क्योंकि सीमा और बंद होने के परिणामस्वरूप महामारी और अनुकूली उपायों का विश्लेषण और क्रियान्वित करने की आवश्यकता है। मेघालय को एक सुरक्षित यात्रा गंतव्य पोस्ट-COVID-19 के रूप में आकर्षित और बढ़ावा देने के लिए है। "हम जिन चुनौतियों का सामना करते हैं वे कई हैं। हमें सुरक्षा उपायों को देखने की आवश्यकता है, हमें आने वाले पर्यटकों का विश्वास बनाने की आवश्यकता है, कुल मिलाकर हमें आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए अधिकतम लाभ उठाने के लिए इस पूरी स्थिति के अनुकूल होने की आवश्यकता है क्योंकि मुझे लगता है कि एक होगा मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहरी स्थानों की यात्रा करने वाले लोगों में कमी आ रही है और हम बहुत सारे घरेलू पर्यटकों को अपने राज्य में आने के लिए देखेंगे।

साथ ही संगमा ने यह भी कहा कि सरकार ने पर्यटन और संबंधित बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए महत्वपूर्ण निवेश किए हैं जो राज्य में आने वाले पर्यटकों के लिए अद्वितीय अनुभव पेश करने के लिए स्थानों की क्षमता में सुधार करेगा। यात्रा और पर्यटन उद्योग के एक अनिवार्य भाग के रूप में कनेक्टिविटी पर जोर देते हुए, मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि सरकार देश के प्रमुख शहरों में हवाई संपर्क को बेहतर बनाने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

असम में बाढ़ के कारण 57 लाख से अधिक लोग हुए प्रभावित, 100 से ज्यादा लोगों की गई जान

जानिए अनलॉक 5 में कौन-कौन से स्थान खुलने के है आसार

कर्नाटक के कानून मंत्री जेसी मधुस्वामी कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -