28 अगस्त को होगी मेघालय शिक्षक पात्रता परीक्षा

Apr 28 2021 05:54 PM
28 अगस्त को होगी मेघालय शिक्षक पात्रता परीक्षा

मेघालय शिक्षा विभाग ने अधिसूचित किया है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (एमटीईटी) 28 अगस्त को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा कक्षा 1 से 8 के लिए शिक्षकों के चयन के लिए आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 10 जून से 10 जुलाई तक आयोजित किए जाएंगे।

मेघालय शिक्षा विभाग ने अधिसूचित किया है कि मेघालय शिक्षक पात्रता परीक्षा (एमटीईटी) 2021 लागू करने के लिए एनसीटीई की अधिसूचना दिनांक 23 अगस्त 2010 के बाद प्रारंभिक स्कूल शिक्षकों (कक्षा 1 से 8) के रूप में नियुक्ति के लिए नियुक्त शिक्षकों के लिए जो भारत के नागरिक हैं और जो मेघालय के स्थायी निवासी हैं, के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए बैठने का इरादा रखते हैं, उन्हें शिक्षा वेबसाइट से परीक्षा से संबंधित सभी विवरणों की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

मार्च में राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा था कि शिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथियां जल्द घोषित की जाएंगी। प्रदेश द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा के अलावा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) राष्ट्रीय स्तर पर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) आयोजित करता है। सीटीईटी का हालिया संस्करण जनवरी में आयोजित किया गया था और परिणाम भी घोषित कर दिया गया है।

एम्स नागपुर प्राचार्य पद की अहम् जानकारी हुई रिलीज़

बिना किसी परीक्षा के यहां मिलेगी सरकारी नौकरी, 50 हजार से अधिक है वेतन

डीयू के एएनडी कॉलेज में सहायक प्रोफेसरों के पदों निकली भर्तियां, जानिए विवरण