संदिग्ध अवैध कोयला खनन क्षेत्रों  में हुई छपेमारी, जब्त किए गए कई वाहन
संदिग्ध अवैध कोयला खनन क्षेत्रों में हुई छपेमारी, जब्त किए गए कई वाहन
Share:

एक संयुक्त निरीक्षण दल जिसमें पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के कार्यकारी मजिस्ट्रेट और पुलिस शामिल थे, जंहा बुधवार को पूर्वी जैंतिया हिल्स जिले के उम्प्लेनग और सखाई गांव में संदिग्ध अवैध कोयला खनन क्षेत्रों में छापेमारी की। टीम ने कोयले की ढुलाई के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण और तीन वाहनों को जब्त कर लिया।

रिपोर्ट्स के अनुसार सहायक पुलिस महानिरीक्षक (ए) ने उम्प्लेंग और सखाईन गांवों के तहत संदिग्ध अवैध कोयला खनन क्षेत्रों में छापे की सूचना दी। टीम ने उपकरण जब्त किए, जिनका उपयोग खनन उद्देश्यों के लिए किया गया था, और तीन वाहनों को कोयला परिवहन के लिए इस्तेमाल करने का संदेह था।

पुलिस के मुताबिक खलहरीट पुलिस स्टेशन में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है, वीडियोग्राफी केस नं. माइंस एंड मिनरल्स (डेवलपमेंट एंड रेगुलेशन) अधिनियम की धारा 120 बी / 379/34 आईपीसी आर / डब्ल्यू 21 के तहत 10 (02) 2021। मामले की जांच जारी है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने मंगलवार को मेघालय सरकार से खानों के मालिकों सहित उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा, जो कोयला खदान से संबंधित दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार हैं, जो मेघालय में हुए हैं। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल पैनल ने भी पूछा मेघालय सरकार ने पूर्वी जयंतिया हिल्स में एक खदान के मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए, जहां असम के छह मजदूरों की मौत हो गई।

नागालैंड के सीएम नेफियू रियो ने पूर्वोत्तर क्षेत्रीय शक्ति समिति के नए अध्यक्ष के रूप में संभाला कार्यभार

चीनी निगरानी की जांच: सुप्रीम कोर्ट याचिकाकर्ता को दिया प्रतिनिधित्व करने का आदेश

एमपी टूरिज्म 13 और 14 फरवरी को म्यूजिक फेस्ट का होगा आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -