मेघालय के राज्यपाल का विवादित बयान, बंगाली लड़कियों को कहा 'बार डांसर'
मेघालय के राज्यपाल का विवादित बयान, बंगाली लड़कियों को कहा 'बार डांसर'
Share:

शिलांग: मेघालय के गवर्नर तथागत रॉय के एक बयान से पश्चिम बंगाल में हंगामा मच गया है। रॉय ने कहा है कि बंगाल किसी समय महान हुआ करता था लेकिन अब उसकी महानता जा चुकी है। उन्‍होंने कहा कि अब बंगाली लड़के फर्श साफ कर रहे हैं और बंगाली लड़कियां बार डांसर का काम करती हैं। राज्‍यपाल तथागत रॉय कुछ प्रदेशों में हिंदी भाषा पढ़ाए जाने को लेकर हो रहे विरोध पर अपना गुस्सा जाता रहे थे और इसी को लेकर उन्होंने कई ट्वीट किए। 

तथागत रॉय पश्चिम बंगाल के ही निवासी हैं और काफी समय तक भाजपा में रहे हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से इस बारे में एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने बंगालियों द्वारा हिंदी सीखने के विरोध को ज्ञान की कमी और राजनीति से प्रेरित बताया है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने गवर्नर के इस बयान पर विरोध प्रदर्शन किया है। सांसद काकोली घोष दस्‍तीदार ने हजरा क्षेत्र में धरने का नेतृत्‍व किया। 

तथागत रॉय ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोई बहुत बड़ा विरोध नहीं है, उनके शोर मचाने के पीछे केवल राजनीतिक कारण है। उन्होंने कहा, 'असम, महाराष्ट्र और ओडिशा राज्य भी गैर-हिंदी भाषी प्रदेश हैं, किन्तु वे लोग हिंदी का विरोध नहीं कर रहे? दूसरे तर्क में कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल विद्यासागर, विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर और नेताजी (सुभाष चंद्र बोस) की धरती है, बंगालियों को हिंदी किसलिए सीखनी चाहिए?' 

कैप्टन अमरिंदर ने कतरे बड़बोले सिद्धू के पर, स्थानीय निकाय विभाग का प्रभार छीना

तेलंगाना से कांग्रेस को बड़ा झटका, 12 विधायक कहने वाले हैं अलविदा

कश्मीरी युवाओं को नशे में उलझा रहा पाकिस्तान, सीमा पार से पहुंचा रहा ड्रग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -