मेघालय खदान मामला: 70 फ़ीट नीचे उतर कर भी बेरंग लौटे गोताखोर, आज खदान में उतरेगी भारतीय नौसेना
मेघालय खदान मामला: 70 फ़ीट नीचे उतर कर भी बेरंग लौटे गोताखोर, आज खदान में उतरेगी भारतीय नौसेना
Share:

शिलांग : भारतीय नौसेना और एनडीआरएफ के कर्मचारियों की एक टीम रविवार को 370 फुट गहरी खदान में पानी के स्तर का पता लगाने के लिए खदान के भीतर घुसा था. इस खदान में 15 श्रमिक फंसे हुए हैं. एनडीआरएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एसके सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गोताखोर वापस आ चुके हैं. वे लगभग 70 फीट नीचे तक चले गए थे. इसके बाद भी वे खदान के तल तक नहीं पहुंच पाए हैं. 

गुजरात में दो ट्रकों के ने मारी एसयूवी को टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

असिस्टेंट कमांडेंट ने बताया है कि गोताखोरों के अनुसार खदान में भरा पानी बहुत ही ठंडा है, जिसके कारण गोताखोरों को बचाव अभियान चलाने में समस्या आ रही हैं. उन्होंने कहा है कि हम अपनी तरफ से भरपूर कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि सोमवार को नौसेना की टीम  अपने उच्च श्रेणी के उपकरणों के साथ खदान में उतरेगी. हमें आशा है कि सोमवार को बेहतर नतीजे सामने आएंगे. इससे पहले रिटायर्ड इंजीनियर-इन-चीफ जेएस गिल ने कहा था कि, ''खदान पर पंप आ चुके हैं, किन्तु जनरेटर नहीं आ पाए हैं. जनरेटर आ जाने के बाद भी पानी को खाली करने में 5 दिन और लगेंगे.''

हैंडसेट संबंधी नियमों को कड़ाई से लागू कराने पर सरकार कर रही है विचार

अधिकारियों ने कहा है कि उनके पास ओडिशा के बचाव दल द्वारा लाए गए 10 पंप भी रखे हैं. इस बीच गोताखोरों को भी आवश्यकता पड़ने पर तैनात रखा गया है. जिले के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि विभिन्न एजेंसियों के लगभग 200 बचावकर्ता खदान पर तैनात हैं. ओडिशा दमकल सेवा का एक दस्ता अपने साथ 10 उच्च क्षमता वाले पंप लेकर खदान पर पहुंच चुका है. एक अधिकारी ने कहा है कि पानी निकालने के लिए अगर पंप लगाए जाते हैं तो खदान के अंदर कार्बन खींचने से घुटन पैदा हो सकती है. आपको बता दें कि ये मजदुर 13 दिसंबर से अवैध कोयला खदान में फंसे हुए हैं. 

खबरें और भी:- 

बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

दो दिन तक दिल्ली के रामलीला मैदान में चलेगा पीएमओ. ये है इसकी वजह

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -