मेघालय राज्य में प्रवेश करने वाले प्रवासियों के लिए जारी होगी नई सुविधा

Sep 23 2020 03:19 PM
मेघालय राज्य में प्रवेश करने वाले प्रवासियों के लिए जारी होगी नई सुविधा

मेघालय अब अपने प्रवासियों का स्वागत करने की योजना बना रहा है। मेघालय में कोविड-19 मामलों की संख्या में चल रही वृद्धि के बीच राज्य सरकार ने मंगलवार को राज्य में प्रवासियों के लिए दिशा-निर्देश और प्रोटोकॉल उपाय जारी किए । उन सभी प्रवासियों को जो 3 दिन या उससे कम समय के प्रवास की योजनाबद्ध अवधि के साथ राज्य में प्रवेश करना चाहते हैं, उन्हें वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा http://www.meghalayaonline.gov.in/covid/testing.htm रिपोर्ट में कहा गया है कि मेघालय के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के आयुक्त और प्रभारी सचिव संपत कुमार द्वारा हस्ताक्षरित किया गया था ।

सरकारी अधिसूचना में आगे कहा गया है कि जो लोग राज्य में जाने के इच्छुक हैं, उनके पास वैध रिटर्न टिकट (हवाई/रेल) होगा । सड़क मार्ग से यात्रा करने के इच्छुक लोगों को उस वाहन संख्या का उल्लेख करना होगा जिसमें वे वापस लौटेंगे । टी वह अधिसूचना आगे कहा, "अगर वे एक मांयता प्राप्त प्रयोगशाला से एक कोविड-19 नकारात्मक RTPCR रिपोर्ट है जिसके लिए नमूना संग्रह समय आगमन के समय से 72 घंटे के भीतर है, वे तेजी से एंटीजन परीक्षण से छूट दी जाएगी आमतौर पर सभी खिलाड़ियों पर किया जाएगा."

6 महीनो बाद खुलेगा इस्लाम का सबसे पवित्र स्थल

बेंगलुरु में मंगलवार को बढ़ा रिकवरी रेट, कम हुए कोरोना के केस

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजैक्ट जेपी सेंटर को बेचने की तैयारी हुई शुरू

 

नई गाइडलाइन में कहा गया है कि प्रवासियों को केवल सौंपे गए होटलों और गेस्ट हाउस या सरकारी एजेंसी द्वारा चलाए जा रहे गेस्टहाउसों में ही सुविधा का लाभ उठाना होगा, जिन्हें मेघालय सरकार ने मंजूरी दे दी है । टीउन्होंने अधिसूचना में आगे कहा, उन्हें अपने आगमन से पहले इसके लिए व्यवस्था और पुस्तक करनी होगी । उन्हें अपने प्रवास के दौरान आने-जाने वाले सभी स्थानों पर नोट रखना होगा। उन्हें अपनी गतिविधियों को सीमित करना होगा और सभी स्वास्थ्य सलाहों के बाद यथासंभव कम लोगों से मिलना होगा । उन्हें आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर प्रवेश बिंदुओं पर उसे प्रदर्शित करना होगा। उन्हें अपने प्रवास की अवधि के दौरान अपने आंदोलनों के लिए एक ही वाहन के साथ अपने स्वयं के परिवहन की व्यवस्था करनी होगी ।