इन स्थानों पर बिगड़ेगा मौसम, तबाही होने का अलर्ट जारी
इन स्थानों पर बिगड़ेगा मौसम, तबाही होने का अलर्ट जारी
Share:

मौसम विभाग ने बीते काफी समय से भारत के उन भागों में भी बरसात की चेतावनी जारी की है. जहां बहुत कम बरसात के आसार नजर आ रहे हैं। लेकिन, शनिवार को कुछ ऐसे इलाकों में बरसात हुई, जहां पर लोगों को बरसात के आने का बहुत समय से प्रतीक्षा थी. बीते काफी दिनों से मौसम तो बेहतर बन रहा था, किन्तु उमस और दोपहर में धूप आदमी को पसीना-पसीना कर रही थी. वही, सावन के माह में ना धूप का पता और ना बरसात का, तो कहा जा सकता है कि अभी काफी दिनों तक मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिला है. जिसकों लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में अलर्ट लागू किया है. साथ ही, मौसम विभाग द्वारा कुछ जिलों के नाम भी बताए गए हैं. जिनमें जल्द बरसात होने के संभावना है.

मीडिया के सवालों पर भड़क उठी विकास दुबे की पत्नी, बोलीं - तुम्हारा भी दिन आएगा, सबक जरूर सिखाऊंगी 

बता दे कि मौसम विभाग ने शनिवार को अलसुबह 9 बजे ये कहते हुए अलर्ट लागू किया था कि उन स्थानों पर आगामी 2 घंटों के अंदर बरसारत हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर के हिस्से, पूर्वोत्तर दिल्ली, पानीपत,  सोनीपत, शामली, मुज़फ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, हापुड़, मुरादाबाद, करनाल, कैथल, गन्नौर, गाजियाबाद के कई जगहों पर बरसात के साथ आंधी-तूफान की संभावना व्यक्त की गई है. बताया गया कि इन शहरों के आस-पास के क्षेत्रों में भी बरसात होने की संभावना है. 

पंजाब के इस शहर में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मौत का आंकड़ा बढ़ा

मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों के लिए बुलेटिन घोषित किया है। बुलेटिन में अलर्ट जारी करते हुए कहा गया कि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश और असम- मेघालय,  पश्चिम उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम-त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश,  कोंकण-गोवा तटीय-दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पुदुचेरी और कराईकल और केरल-माहे में कहीं बहुत कम और कही भारी बरसात होने की संभावना है. 

कोरोना काल में खामोश हुए अपराधी, लेकिन फिर से हो रहे हौंसले बुलंद

कोरोना मरीज के आंकड़ों ने इस शहर की बढ़ाई की चिंता, 500 आक्सीजन बेड़ की पड़ सकती है आवश्यकता

SC के पूर्व न्यायाधीश ने किया पुलिस का समर्थन, गैंगस्टर विकास दुबे कानून शासन के लिए था खतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -