सिंधिया, वीके सिंह ने सफदरजंग हवाई अड्डे पर मेगा 'योग प्रभा' कार्यक्रम का उद्घाटन किया
सिंधिया, वीके सिंह ने सफदरजंग हवाई अड्डे पर मेगा 'योग प्रभा' कार्यक्रम का उद्घाटन किया
Share:

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने आज नई दिल्ली के सफदरजंग हवाई अड्डे पर एक विशाल योग कार्यक्रम "योग प्रभा" की मेजबानी की। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल (डॉ.) वी के सिंह ने संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम का उद्घाटन और संचालन किया।

इस विशाल आयोजन में एमओसीए और इससे संबद्ध संगठनों/सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों/स्वायत्त संस्थाओं के 900 से अधिक अधिकारी शामिल हुए। मोरारजी देसाई योग संस्थान के योग प्रशिक्षकों ने विभिन्न योग आसनों और प्राणायाम विधियों के माध्यम से शिक्षार्थियों का नेतृत्व किया, साथ ही प्रत्येक के फायदे भी बताए।

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सुझाव पर 21 जून को 2014 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया। योग हमारे देश की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत का एक आंतरिक हिस्सा है, इसलिए इसकी वैश्विक मान्यता हमारे लिए गर्व का स्रोत है। 21 जून, 2022 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस तक लगभग दो महीने तक, आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान, योग प्रभा ने प्रतिभागियों के बीच योग के मूल्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद की और उन्हें दैनिक आधार पर योग का अभ्यास करने का आग्रह किया।

 

भारत और यूरोपीय संघ व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद का गठन करेंगे

गर्मी में ठंडक देंगी ये 5 जगह, खर्चा भी होगा बहुत कम

क्या आपके अंदर भी है गेम चेंजर, जानिए...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -