बिहार में 400 करोड़ की लागत से बनेगा मेगा फ़ूड पार्क, केंद्रीय मंत्री तोमर का ऐलान
बिहार में 400 करोड़ की लागत से बनेगा मेगा फ़ूड पार्क, केंद्रीय मंत्री तोमर का ऐलान
Share:

पटना: केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार में एक मेगा फूड पार्क को स्वीकृति देकर राज्य के लोगों को एक बड़ी सौगात दी है. केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर में 400 करोड़ रुपये के खर्च से बनने वाले मेगा फूड पार्क को स्वीकृति देने की घोषणा करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट से 5,000 लोगों को रोजगार मिलेगा. इस अवसर के पर बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन भी उपस्थित थे.

केंद्रीय मंत्री तोमर ने आगे कहा कि,"बिहार में उद्योग की जो जरुरत है, उसकी पूर्ति करने की शुरुआत शाहनवाज हुसैन की अगुवाई में हो रही है. मेरा यकीन है कि यह प्रोजेक्ट जल्द शुरू होगा और इसका फायदा बिहार के किसानों और बेरोजगारों नौजवानों को मिलने लगेगा." उन्होंने कहा कि इस पार्क में कॉमन इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे और इसमें लगने वाली फूड इंडस्ट्री में लगभग 300 करोड़ रुपये लगाए जाएंगे और इस प्रोजेक्ट से करीब 5,000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे.''

नरेंद्र सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए बताया है कि शाहनवाज हुसैन जब से उद्योग मंत्री बने हैं, तब से उनका निरंतर प्रयास रहा है कि बिहार में निवेश हो, इंडस्ट्री आए और रोजगार के अवसर उत्पन्न हों और हाल के दिनों में असम में चुनाव प्रचार के दौरान वह लगातार इस बारे में चर्चा करते थे.

SBI के ग्राहकों को झटका, बैंक ने हाउस लोन पर बढ़ाई ब्याज दरें

भारतीय स्टेट बैंक ने गृह ऋण दर में 6.95 प्रतिशत की वृद्धि की

वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -