मानसून सत्र के पहले 17 जुलाई को वेंकैया नायडू के आवास पर राजयसभा सांसदों की बैठक

नई दिल्ली: 19 जुलाई से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले 17 जुलाई को उच्च सदन के नेताओं की बैठक होगी. सभी दलों के सदन नेताओं की यह मीटिंग सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू के घर पर होगी. इस बैठक में वेंकैया नायडू सभी पार्टियों से सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहायता की अपील कर सकते हैं.

वहीं केंद्र सरकार ने मानसून सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विभिन्न सियासी दलों के नेताओं को इस बैठक के लिए बुलाया है. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है. सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलना सुनिश्चित करने के लिए इस प्रकार की सर्वदलीय बैठकें सत्र शुरू होने से पहले बुलाई जाती हैं. संसद के आगामी मानसून सत्र के दौरान पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम में वृद्धि, कोविड-19 से कथित तौर पर सही तरीके से नहीं निपट पाने, तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन और टीकाकरण को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र सरकार को घेरने की संभावना है.

इससे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सोमवार कहा था कि दोनों सदनों की मीटिंग 11 बजे एक ही वक़्त पर आरंभ होगी. बता दें कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से आरंभ हो रहा है और यह 13 अगस्त तक चलेगा. आमतौर पर जुलाई में आरंभ होने वाला मानसून सत्र कोरोना वायरस महामारी के चलते गत वर्ष सितंबर में आरंभ हुआ था.

सेंसेक्स में आया उछाल जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

जून के बाद से थोक मुद्रास्फीति में आई गिरावट तो बढे एमएफजी वस्तुओं के दाम

रिलायंस पावर को 1,325 करोड़ रुपये की धन उगाहने की योजना के लिए शेयरधारकों से मिली मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -