महाराष्ट्र में हुआ पानी सहेजने पर मंथन

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में इन दिनों सूखे के हालात हैं हालात ये हैं कि कहीं रेल से पानी पहुंचाया जा रहा है तो कहीं लोग गांवों से पलायन कर शहरों में रोजगार पाने के प्रयास में निकल रहे हैं। देश के विभिन्न राज्यों में आए सूखे और पानी की किल्लत के बीच महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस राज्य में पानी की सप्लाय करवाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्होंने भेंट की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सरकार की नीतियों की जानकारी दी गई। भेंट के ही साथ केंद्रीय मंत्री स्तर की बैठक राज्य के मुख्यमंत्री की मौजूदगी में हुई।

इस मामले में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि सूखे का सामना करने के लिए अल्पकालीन और दीर्घकालीन उपायों पर ध्यान दिया गया। इस बात पर ध्यान दिया गया कि आखिर राज्य में पानी को कैसे सहेजा जाए। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि राज्य में लगभग 11 हजार गांव सूखे का सामना कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने केंद्र सरकार से मदद की अपील की है। इस अपील को केंद्र सरकार द्वारा स्वीकार कर लिया गया। गांवों में सूखे के हालात थे। इन गांवों के लोगों की हालत बेहद खराब है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -