भारत का वो सीनियर आईपीएस ऑफिसर, जो नौकरी के आखिरी दिन सोया जमीन पर

भारत का वो सीनियर आईपीएस ऑफिसर, जो नौकरी के आखिरी दिन सोया जमीन पर

भारत देश में कई ऐसे अफसर है जो अपने काम  के लिए जाने जाते है. एक ऐसी ही अफसर के बारें में खबर सामने आई है. ये खबर है केरल से. यहां के सीनियर आईपीएस ऑफिसर ने सादगी की मिसाल पेश कर दी. दरअसल, उनकी नौकरी का अंतिम दिन था, और उस दिन वो अपने ऑफिस में ही सोए. उन्होंने जमीन पर बिस्तर लगाया और वहां पर सो गए.

बता दें की इनका नाम जैकब थॉमस है. वो प्रशासनिक सेवाओं में मेटल इंडस्ट्री के मैनेजिंग डायरेक्टर थे. उन्होंने खुद ये पोस्ट किया. इसमें लिखा है, ‘सिविल सेवा – शोरानूर मेटल इंडस्ट्रीज कार्यालय में अंतिम दिन की शुरुआत और नींद. ’ इस पोस्ट में आप देख सकते हैं कि उनका बिस्तर जमीन पर बिछा हुआ है. पास में उनका ऑफिस का टेबल भी रखा हुआ है.

सोशल मीडिया पर जैकब सर का ये पोस्ट तेजी से वायरल हो चुका है. फेसबुक पर उसे 9 हजार से ज्यादा शेयर मिल चुके हैं. यहां तक कि इसका फोटो और स्क्रीनशॉट लोग ट्विटर पर भी शेयर कर रहे हैं. यहां तक कि उनकी पोस्ट पर 8 हजार से ज्यादा कमेंट्स भी हैं. कुछ लोग उन्हें सलाम कर रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि जैकब सर ने 1985 में आईपीएस बैच ज्वाइन किया था. अपने करियर में वो ज्यादातर वक्त साइडलाइन में ही रहे. उन्होंने अपने करियर के महज पांच साल की खाकी वर्दी पहनी है, नौकरी की बाकी सेवाएं उन्होंने पब्लिक सेक्टर और अन्य संस्थाओं को ही दी हैं. 31 मई के दिन वो रिटायर हुए. वो मेटल इंडस्ट्री के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर तैनात थे, ये केरल सरकार का पब्लिक सेक्टर यूनिट है.

इस तरह हुई थी न्यूजीलैंड की खोज, रोचक है इतिहास

अपने बच्चे के लिए सांप से भीड़ पड़ी चुहिया, हिम्मत देख लोग हुए हैरान

कोरोना वायरस का ऐसा डर, महाराष्ट्र से लौटी बूढ़ी मां को घर में नहीं होने दिया दाखिल