इन मशहूर गिटारिस्ट ने रचे 'दम मारो दम मिट'..से लेकर 'एक हसीना थी'.. जैसे सुरीले गीत
इन मशहूर गिटारिस्ट ने रचे 'दम मारो दम मिट'..से लेकर 'एक हसीना थी'.. जैसे सुरीले गीत
Share:

फिल्मों गीतों के चाहने वालों की भारत में कोई कमी नही है. आप भी भारत में कई गायकों को बहुत पंसद करते होंगे. लेकिन इतनी जानकारी के बाद भी उन कलाकारों का नाम कम ही लोग जानते हैं जिन्होनें गिटार के बल पर अपनी पहचान बनाई है। आज हम बात करने जा रहे हैं गिटार बजाने वाले उन कलाकारों की जिनकी धुन पर तो आप बेशक थिरकते होंगे लेकिन उनके बारे में शायद आपको जानकारी नहीं होगी।

प्रमोद प्रेमी ने जोश में गाया भक्ति भरा गाना, टूट गए यूट्यूब पर रिकॉर्ड

भूपिंदर सिंह

यह तो आप सभी जानते है कि दम मारो दम मिट जाए गम गाने का प्रारंभ गिटार की धुन से होती है.  पूरे गाने में गिटार की धुनों ने चार चांद लगाए है. गिटार वादक ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से गाने को मुधर बनाया है. अपने गिटार से गीत में चार चांद लगाने वाले उस गिटारिस्ट का नाम है भूपिंदर सिंह। भूपिंदर सिंह करीब 20 साल तक बतौर गिटारिस्ट काम करते थे। भूपिंदर आगे चलकर बतौर गायक भी मशहूर हुए।

आखिर क्यों रानी चटर्जी ने लगाया उत्पीड़न का आरोप ?

रमेश अय्यर

1983 में एक आई थी जिसका नाम कलाकार था. उस फिल्म के कई गाने लोकप्रिय हुए ​थे. जिसमें एक गाना है 'नीले नीले अंबर पे'. यह गाना गिटार की धुनों पर बनाया गया था. जिसे गिटारिस्ट रमेश अय्यर ने बनाया है रमेश अय्यर फिल्मों में दिग्गज गिटार आर्टिस्ट थे। पर्दे पर ये गिटार कुनाल गोस्वामी (मनोज कुमार के बेटे) ने बजाया था।

दुनिया के डिजिटल मार्केट पर राज करना चाहती है ये कंपनीयां, अब होंगे मनसूबे नाकाम

गोरख शर्मा

सुभाष घई की लोकप्रिय फिल्म 'कर्ज' हर किसी ने देखी है. उनकी फिल्म का गाना 'एक हसीना थी'बहुत लोकप्रिय हुई थी. इस फिल्म के गानों में भी भरपूर रूप से गिटार का उपयोग हुआ था. गिटार बजाने वाले ​वादक का नाम गोरख शर्मा था.  पर्दे पर भले ही वो गिटार ऋषि कपूर ने बजाई हो लेकिन असल में इसे ऋषि कपूर के लिए बजाया था गिटारिस्ट गोरख शर्मा ने जो प्यारेलाल के भाई भी थे। साल 2018 में उनका निधन हो गया।

जब अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर-नीतू सिंह, जानिए क्या था कारण ?

सेक्स लाइफ को और भी बेहतर बनाने के लिए करें ये काम

रिलीज़ के पहले ही सुशांत की फिल्म ने गाड़े झंडे, एवेंजर्स को पछाड़कर बनाया रिकॉर्ड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -