हर 5 मिनट में सब भूल जाता है ये लड़का, लोग कहते हैं गजनी
हर 5 मिनट में सब भूल जाता है ये लड़का, लोग कहते हैं गजनी
Share:

बॉलीवुड हिट फिल्म 'गजनी' तो याद ही होगी आपको. इसमें आमिर खान था जिसे भूलने की बिमारी थी और हर थोड़ी में भूल जाता था कि वो कौन है और क्या कर रहा है. ऐसा ही असल जिंदगी में एक लड़का है जिसे भूलने की बीमारी है. आप यकीन नहीं करेंगे यह शख्स 8 साल से इस बीमारी से जूझ रहा और 5 मिनट बाद हर बात भूल जाता है. इतना ही नहीं इसे अपना चेहरा भी याद नहीं रहता. आइये जानते है इसके बारे में.

दरअसल, ताइवान के शिंचु प्रांत में एक गजनी सामने आया है. यहां पर रहने वाले 25 वर्षीय चेन होंग्जी भी एक बीमारी के चलते शॉर्ट टर्म मेमोरी लॉस यानी कि बहुत जल्दी भूल जाते हैं. उनको इतना तक याद नहीं रहता है कि 5 मिनट पहले उसकी जिंदगी में क्या हुआ था, वह कहां थे  और अब उन्हें क्या करना है. इसे सभी लोग गजनी के नाम से ही बुलाते हैं. आपको बता दें, चेन एक वाहन दुघर्टना का शिकार हो गए थे. जिसमें उन्हें सिर पर काफी चोट आई थी. उस समय से उन्हें कुछ भी न याद रहने की बीमारी हो गई है. इसलिए वो अब अपने साथ डायरी रखते हैं.

चेंग अपनी 60 वर्षीय मां के साथ रहते हैं और हर सुबह उनकी वह उन्हें समझाती हैं कि उनकी उम्र अब 17 साल की नहीं रही. वह रोजाना उन्हें नए सिरे से सारी कहानी समझाने का प्रयास करती हैं. चेन के पिता भी नहीं हैं. वह बातों को याद रखने के लिए वे अपने पास एक नोटबुक (डायरी) रखते हैं और इस पर तमाम चीजों, घटनाओं और व्यक्तियों का ब्यौरा नोट करते हैं.  

हैरानी की बात तो  ये है कि चेन इस सबके बावजूद डट कर खड़े हैं. तमाम दिक्कतों के बावजूद वे जिंदगी से जद्दोजहद कर रहे हैं. अब हम तो ईश्वर से सिर्फ यही प्रार्थना करेंगे कि मेडिकल साइंस उनके लिए कुछ ऐसा उपचार ले आए कि वे फिर से सामान्य जिंदगी व्यतीत कर सकें.

साड़ी पहनकर घूमता है ये शख्स, कारण जानकर आप भी चौंक जायेंगे

लेस्बियन ने मिलकर दिया बच्चे को जन्म, ऐसे हुआ कमाल

खतरनाक सांपो के साथ रोमांस कर रही ये लड़की, दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -