मिलिए इन योग गुरु से, जो सिखाते हैं 'Hot Yoga'
मिलिए इन योग गुरु से, जो सिखाते हैं 'Hot Yoga'
Share:

आज की दुनिया में हर व्यक्ति को अपनी सेहत और फिटनेस की चिंता रहती है। इसके लिए वो बहुत से तरीके भी अपनाते हैं। उनमे से एक है योगासन। जी हाँ ,अपनी फिटनेस के लिए सबसे ज्यादा चिंतित रहती हैं तो लड़कियां। लड़कियां ही हैंजो सबसे ज्यादा मेहनत करती हैं खुद को स्लिम और सेक्सी बनाने के लिए। जहाँ एक ओर जिम, स्विमिंग और ज़ुम्बा के ज़रिये लोग अपनी फिटनेस का ध्यान रखते हैं, वहीं कुछ लोग अपनी लाइफस्टाइल को हेल्दी रखने के लिए योग का सहारा लेते हैं। लेकिन कुछ लोग योग सिखाने के तरीकों में बदलाव कर इसे नया रूप दे रहे हैं। जी हाँ,इसी को लेकर आज हम बात कर रहे हैं। जिसमे हम एक ऐसे बाबा के बारे में बताएँगे जो अपने योग सिखाने के अंदाज़ को लेकर चर्चा में छाए हुए हैं।

ये योग बाबा हैं स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट,जो योग नहीं बल्कि hot yoga सिखाते हैं। उम्र 53 साल है, जो लन्दन में लोगों को योग सिखाते हैं। इन्हें ‘टचिस्ट योग गुरु’ का खिताब भी मिला है। ये खिताब इन्हें अपने योग सिखाने के तरीके के कारण मिला है। तो बता दे आपको ये ख़िताब इन्हें मिला क्यों है।

दरअसल, स्टीवर्ट साल में सिर्फ एक बार समुद्र के पानी से नहाते हैं। उनके शरीर लगातार बदबू आती रहती है। लेकिन इस बात को लेकर स्टीवर्ट का कहना है कि ‘भले ही उनके शरीर से बदबू आती है, पर फिर भी लोग उनसे योग सीखते हैं। क्योंकि उनमें एक आकर्षण है, जो लोगों को उनकी ओर खींच लाता है।’ इसके अलावा वे लोगों पर हावी होकर और उनसे सटकर योग प्रक्रियाएं सिखाते हैं, जिसे देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएँगे। लेकिन फिर भी लोग उनसे योग सीखने आते हैं। स्टीवर्ट के योग क्लासेस लंदन में फेमस है, साथ ही वे अपने इस योग के तरीके को लेकर हमेशा खबरों में छाए रहते हैं।

सावधान ! रोज़ इस्तेमाल होने वाली चीजों से भी बढ़ सकता है खतरा

इन 5 चीजों को खाने से होता है केंसर

जानिए महिलाओं को हस्थमैथुन से होने वाले फायदे...

आपको पता है ये पाँच सबसे अलग सेक्स रिकार्ड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -