मिलिए 14 साल के गणित प्रोफ़ेसर से

कुछ बच्चे बचपन से ही अपनी बेमिसाल प्रतिभा के धनि होते है. ऐसा ही एक बच्चा है जो महज 14 साल की उम्र में यूनिवर्सिटी के बच्चों को पढ़ता है. जी हाँ, 'याशा एस्ले' नाम के इस बच्चे की प्रतिभा बेमिसाल है. याशा इंग्लैंड की लीसेस्टर यूनिवर्सिटी में गणित के प्रोफेसर है.  यूनिवर्सिटी के मुताबिक, याशा गणित पढ़ने और पढ़ाने वाले सबसे कम उम्र के प्रोफ़ेसर है. याशा के घर वाले उन्हें कैलकुलेटर बुलाते है. याशा के पिता मूसा रोज अपने बेटे को यूनिवर्सिटी छोड़ने जाते है और उसकी प्रतिभा पर गर्व महसूस करते है.

याशा अपनी डिग्री पूरी करने वाले है और आगे पीएचडी करना चाहते है. खबर के मुताबिक, याशा ने 13 साल की उम्र में यूनिवर्सिटी में अप्लाई करा था. उनकी उम्र तो काफी छोटी थी लेकिन यूनिवर्सिटी पैनल गणित में याशा की प्रतिभा देख चकित रह गया था. जिसके बाद उन्हें गेस्ट टीचर के रूप में रखा गया. हालांकि अतिथि शिक्षक के रूप में याशा को यह पद देना इतना आसान नहीं था.

याशा को यह पद देने के लिए यूनिवर्सिटी के मानव संसाधन विकास विभाग को लीसेस्टर की परिषद से विशेष अनुमति लेनी पड़ी थी. लीसेस्टर की टीम के पास जब यह मामला पहुंचा तो पहले उन्हें इसपर यकीन नहीं हुआ. लेकिन जब अधिकारी याशा से मिले तो वो भी हैरान रह गए. आपको बता दें की, याशा ईरानी मूल के रहने वाले है. 

बिकिनी पहने हुए ये हॉलीवुड एक्ट्रेस बेबी बम्प के साथ कर रही हैं वेकेशन एन्जॉय, देखिये तस्वीरें

अगर कॉलेज में ना हो कोई लड़का, तो ऐसा ही हाल होता है जब गलती से आजाये कोई बंदा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -