इस सरदार जी ने अपनी पगड़ियों को कटवाकर गरीबों के लिए बनवा दिए मास्क

लॉकडाउन के चलते कई लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. वहीं, लॉकडाउन में लोग एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आए. व्यक्तिगत स्तर पर लोगों ने काम किया. मसलन किसी ने प्रवासी मजदूरों को अपने घर से खाना बनवाकर फिर खिलाया, किसी ने अपने आसपास के लोगों की मदद की. तो कोई बेजुबान जानवरों के लिए आगे आया. इसी बीच अब खबर आ रही है एक सरदार जी के नेक काम की. जी हां, उन्होंने अपनी 11 नई पगड़ियों को काटकर मास्क बनवाए और उन्हें गरीबों में बांट दिया.

ये मामला हिमाचल के मंडी जिला के सुंदरनगर के कनैड गांव का है. यहां के निवासी सरदार अमरजीत सिंह ने जरूरतमंदों की मदद के लिए अपनी पगड़ियों की कुर्बानी दे दी. जी हां, वो ही पगड़ी जो एक सिख की शान मानी जाती है. जब कोरोना का दौर चला तो इलाके में सैनिटाइजर और मास्क की कमी हो गई. इलाके की सारी दुकानें लॉकडाउन के वजह से बंद थी. कपड़ा उपलब्ध नहीं हो रहा था. ऐसे में अमरजीत सिंह ने अपनी 11 नई पगडि़यों को कटवाकर उनके मास्क बनवाए और जरूरतमंदों को बांटे.  जानकारी के लिए बता दें कि वो अभी भी नया कपड़ा खरीदकर लोगों में मास्क बांट रहे हैं. वह जिले के रेडक्रास सोसायटी के सर्व वालंटियर भी हैं, लोगों की मदद के लिए वो हमेशा आगे आते रहते हैं.

आपको बता दें की अमरजीत सिंह समय-समय पर समाज के प्रति अपना योगदान देते रहते हैं. हमीरपुर से मंडी लाते समय जब कोरोना के वजह से व्यक्ति की मृत्यु हुई थी, तो उन्होंने और उनके साथियों ने ही अंतिम संस्कार में भी अहम भूमिका निभाई थी.

गिरगिट की तरह रंग बदलती है यह दुर्लभ मछली, इसका जहर है बेहद खतरनाक

गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले रिसोर्ट पॉलिटिक्स शुरू, कांग्रेस ने होटल में छिपाए अपने विधायक

महावत ने हाथी से ली घर जाने की परमिशन तो, मिला ऐसा जवाब

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -