रुपेश पांडेय के परिजनों से मिलें CM हेमंत सोरेन, माँ को सौंपा 5 लाख का चेक और नियुक्ति पत्र
रुपेश पांडेय के परिजनों से मिलें CM हेमंत सोरेन, माँ को सौंपा 5 लाख का चेक और नियुक्ति पत्र
Share:

हजारीबाग: बृहस्पतिवार को सीएम हेमंत सोरेन ने हजारीबाग के बरही गांव में रुपेश पांडेय के घरवालों से मुलाकात की। इस के चलते मुख्यमंत्री ने रुपेश पांडेय की मां उर्मिला देवी को नियुक्ति पत्र तथा 5 लाख की सहायता राशि का चेक सौंपा। बता दें कि हजारीबाग के बरही गांव में इसी वर्ष फरवरी में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था। पूजा के पश्चात् प्रतिमा विसर्जन के समय गांव के ही कुछ लड़कों ने 18 वर्षीय रुपेश पांडेय का पीट-पीट कर क़त्ल कर दिया था।

वही इस घटना के पश्चात् पूरे क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव कायम हो गया था। हत्याकांड के विरोध में शव के साथ लोगों ने जीटी रोड कई घंटों तक जाम रखा था। इस वजह से यातायात पूर्ण रूप से ठप हो गया था। घटना से लोग इतने आक्रोशित थे कि कुछ गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया था। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने रातों रात हजारीबाग जिले सहित झारखंड के 5 शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थी।

वही इस मामले पर राजनीती भी हुई। कई दिनों तक घटना के विरोध में भाजपा विभिन्न जिलों में धरना प्रदर्शन करती रही। विधानसभा में भी बीजेपी विधायकों ने हेमंत सोरेन सरकार को घेरने का प्रयास किया था। कांग्रेस, JMM, BJP सहित कई दलों के नेता रूपेश पांडेय के परिवार वालों से मुलाकात करने के लिए बरही गांव पहुंचे। भाजपा नेता कपिल मिश्रा दिल्ली से झारखंड पहुंचे थे। किन्तु पुलिस ने उन्हें रांची हवाईअड्डे पर ही रोक लिया। उन्हें हजारीबाग जाकर पीड़ित घरवालों से नहीं मिलने दिया गया।

'राज्य के संसाधनों पर पहला हक़ गरीबों का...', यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का बड़ा बयान

पहले केजरीवाल ने 'कश्मीर फाइल्स' को बताया झूठी फिल्म, अब बोले- पंडितों के नरसंहार के लिए भाजपा जिम्मेदार

'आज़ादी गौरव यात्रा' के जरिए सत्ता पाने की कोशिश, क्या ख़त्म होगा कांग्रेस के सत्ता का वनवास ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -