GetMyBoat के कारण बढ़ा नाव का किराया
GetMyBoat के कारण बढ़ा नाव का किराया
Share:

GetMyBoat, स्व-घोषित "एयरबीएनबी ऑफ बोट", नाव किराए की बढ़ती मांग को देख रहा है। यह मांग COVID-19 से पहले शुरू हुई: कंपनी की सकल बुकिंग 2019 की पहली तिमाही से 2021 तक नौ गुना बढ़ी। 2013 में स्थापित, कंपनी को अब इस साल एक मिलियन से अधिक नाविकों को समायोजित करने की उम्मीद है। कोविड-19 के दौरान नाव की बिक्री ने आसमान को छू लिया है, जबकि अन्य प्रकार की अवकाश यात्रा जैसे अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें और परिभ्रमण डॉक पर रहे। एक स्टार्टअप, GetMyBoat - स्व-शीर्षक "एयरबीएनबी ऑफ बोट" - उच्च मांग की उस लहर की सवारी कर रहा है और कहता है कि 2021 में अनुमानित ग्रीष्मकालीन यात्रा उछाल से पहले किराये की बुकिंग में भारी वृद्धि देखी गई है।

कंपनी ने पहली बार 2013 में सैन फ्रांसिस्को में शुरू किया था और तब से यह 184 देशों की सेवा करते हुए "दुनिया का सबसे बड़ा नाव किराए पर लेने और पानी का अनुभव बाजार" कहलाता है। लेकिन यह सिर्फ महंगी लग्जरी याट की बात नहीं है। GetMyBoat की वेबसाइट अपने होम रेंटल समकक्ष, Airbnb और आउटडोर या एक्सपीडिया जैसी ट्रैवल साइट्स की तरह ही संचालित होती है। ग्राहक खोजते हैं कि वे कहाँ और कब नाव किराए पर लेना चाहते हैं, एक पसंदीदा प्रति घंटा मूल्य, यात्रियों की संख्या, और वे किस प्रकार की नाव की तलाश कर रहे हैं - चाहे वह जेट स्की, पावरबोट या नौका हो।

महामारी की शुरुआत के बाद से आउटडोर यात्रा एक लोकप्रिय अवकाश विकल्प बना हुआ है, और अप्रैल 2020 से जुलाई 2020 तक GetMyBoat की सकल बुकिंग में 3,900% की वृद्धि हुई है। अधिकांश बाहरी यात्रा विकल्पों की तरह, एक मंदी थी, लेकिन GetMyBoat का कहना है कि चीजें जुलाई तक हरे रंग में लौट आई हैं। 2020।

यह वृद्धि केवल 2021 में जारी रही। जनवरी 2021 से अप्रैल तक, GetMyBoat की सकल बुकिंग पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 700% बढ़ी, कंपनी ने कहा, जुलाई 2020 में अपने पिछले रिकॉर्ड सेट को पार करते हुए। मार्केटिंग मैनेजर वैल स्ट्रीफ के अनुसार, वर्ष के अंत तक, GetMyBoat ने 2019 में 60,500 से 178,000 ग्राहकों को सेवा प्रदान की थी। 2021 में, कंपनी को दस लाख नाविकों को समायोजित करने की उम्मीद है। मई की प्रेस विज्ञप्ति में GetMyBoat के मुख्य परिचालन अधिकारी, ब्रायन पेट्रो ने कहा कि कंपनी को "अपनी पूरी क्षमता का दोहन" करने से रोकने के लिए जारी यात्रा प्रतिबंधों के बावजूद, यह $ 158 मिलियन मूल्य की बुकिंग में अनुवाद कर सकता है।

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

चक्रवात यास: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा

मामूली विवाद में पति-पत्नी को मारा फरसा, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -