ये है असल ज़िन्दगी का गजनी, जिसे नहीं रहता कुछ भी याद
ये है असल ज़िन्दगी का गजनी, जिसे नहीं रहता कुछ भी याद
Share:

अपने बॉलीवुड की फिल्म गजनी देखि ही होगी, जिसमे आमिर खान को भूलने की बीमारी हो जाती और उसे कुछ भी याद नहीं रहता। लेकिन ऐसा हमने सिर्फ उस फिल्म में ही देखा है और हम यही सोचते हैं कि दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा जो असल में ऐसी बीमारी से पीड़ित होगा।

लेकिन आज हम आपको असली गजनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपको भी यकीन नहीं होगा। दरअसल, ये है ताइवान का एक शख्स चेन होंगजी जिसे केवल 5-10 मिनट पहले घटी घटना ही याद रह पाती है। इसके पहले उसके साथ क्या क्या हुआ है इसके बारे में उसे कुछ भी याद नहीं है।

बता दे कि चेन जब 17 साल के थे तो उनका एक्सीडेंट हो गया था। जिससे उनके सर में एक गंभीर चोट लगी थी इसमें उनकी जान तो बच गयी लेकिन दिमाग पर गहरा असर पड़ा। जब भी सुबह उठते हैं उन्हें कुछ भी याद नहीं रहता और उनकी मां वांग मियाओ चियोंग को उन्हें समझाना पड़ता है कि वो अब 17 साल के नहीं हैं। वो एक डायरी में वो सब कुछ लिखते हैं जो उनके आस-पास घटता है। हर चीज़ उनकी डायरी में लिखी होती है।

इनके पिता नहीं है जिसके कारण वो प्लास्टिक की बोतल बेचकर कुछ पैसे कमाते हैं और अपनी माँ की मदद करते हैं। अब उनकी माँ को यही चिंता है कि उनके बाद उनके बेटे का ख्याल कौन रखेगा।

चीन में जन्मी पांच पैर वाली गाय

इस 6 साल के बच्चे को खाने से ही हैं एलर्जी, खा सकता है तो सिर्फ फल और चावल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -