मिलिए अरुण जेटली की टीम के छह चाणक्यों से

मिलिए अरुण जेटली की टीम के छह चाणक्यों से

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सदन में सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश कर रहे है मगर जेटली अकेले कुछ नही कर सकते जब तक उनके ये सात ये सात चाणक्य ना हो. मिलिए इन धुरंधरों से .

हंसमुख अधिया- हंसमुख अधिया वित्त सचिव हैं. 1981 के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. बजट टीम में अधिया सबसे अनुभवी अधिकारी हैं. वह इस साल टीम की अगुवाई कर रहे हैं.

सुभाषचंद्र गर्ग- आर्थ‍िक मामलों के विभाग के सचिव सुभाषचंद्र गर्ग विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक के तौर पर भी अपनी सेवा दे चुके हैं. रोजगार ओर निवेश के मोर्चे पर इनको महारत हासिल है.

अरविंद सुब्रह्मणयम- देश के अहम आर्थ‍िक पहलुओं पर अपनी राय व सुझाव देने वाले मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मणयन भी बजट टीम में हैं. यूनिवर्सल बेसिक इनकम का सुझाव भी इन्होंने ही दिया.

थाराजीव कुमार- राजीव कुमार का फोकस बैंक‍िंग सेक्टर के लिए बेहतर विकल्प पेश करने और इनकी हालत सुधारने पर होगा. राजीव 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

नीरज कुमार गुप्ता- सरकार को विन‍िवेश के मोर्चे पर अहम सुझाव और राय देने वाले नीरज गुप्ता आगामी साल में बड़े खर्चों का लेखाजोखा तैयार करना इनकी ही जिम्मेदारी है.

अजय नारायण झा- व्यव विभाग के सचिव अजय नारायण झा 1982 बैच के मणिपुर काडर के आईएएस अधिकारी हैं. वह वित्त आयोग के सचिव भी रह चुके हैं. बजट में सरकार के व्यय का लेखाजोखा इनकी जिम्मेदारी है.

बजट 2018 पर कांग्रेस ने कहा- जुमलों की बारिश के लिए तैयार रहे

बजट में डिजिटल इंडिया के लिए बड़ी घोषणा

बजट 2018: रेलवे होगा नया, छोटे शहरों में भी होंगे एयरपोर्ट