मेरठ में दर्ज हुआ तीन तलाक़ का पहला मामला, पति ने पत्र लिखकर दिया तलाक़
मेरठ में दर्ज हुआ तीन तलाक़ का पहला मामला, पति ने पत्र लिखकर दिया तलाक़
Share:

मेरठ: यूपी के मेरठ जिले के थाना लिसाड़ी गेट इलाके में पत्नी को पत्र लिखकर तीन तलाक देने के आरोपी पति के विरुद्ध पीड़िता के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच हो रही है. इससे पहले पत्नी अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला भी दर्ज करा चुकी है. माना जा रहा है कि मेरठ जिले में तीन तलाक हुआ यह मामला देश का पहला मुकदमा है. 

3 साल से पाई-पाई को मोहताज है विजयपत, लेकिन अब कोर्ट के आदेश से बेटे को मात देने की तैयारी

पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली दिनेश शुक्ल के मुताबिक थाना लिसाड़ी गेट निवासी हलीमा का निकाह अप्रैल 2015 में खुर्जा निवासी आबिद पुत्र जाहिद से हुआ था.  पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आबिद पर पहले से आरोप है कि पांच महीने पहले उसने कथित रूप से दहेज के लिए मारपीट करते हुए हलीमा को घर से निकाल दिया था. उन्होंने बताया है कि मायके आकर हलीमा ने पति और ससुरालवालों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था. पुलिस अधिकारी ने कहा है कि आबिद कथित रूप से अपनी पत्नी पर इस मामले को वापस लेने के लिए दबाव बना रहा था. 

अब इन देशों में भी चीनी मिलों को चलवाएगा नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट

शिकायत का हवाला देते हुए पुलिस ने बताया है कि हलीमा के मना करने पर पहले उसने वॉट्सऐप मेसेज में तीन तलाक लिखकर भेज दिया और इसके बाद उसने तीन तलाक लिखा हुए एक रजिस्टर्ड पत्र हलीमा के घर भेजा. इस पर महिला ने पति के विरुद्ध मुस्लिम महिला अधिकार एवं विवाह संरक्षण अध्यादेश 2018 का हवाला देते देख कर कार्रवाई करने की मांग की है. एसओ लिसाड़ी गेट रघुराज सिंह ने कहा है कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करते हुए जांच की जा रही है, हालांकि अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

खबरें और भी:-   

GST : आसान रिटर्न दाखिले के लिए सरकार ने अधिसूचित किया नया रिटर्न फॉर्म

इन उद्योगों को रिजर्व बैंक ने दिया नए साल का ख़ास तोहफा

साल के पहले दिन बाजार की कमजोर शुरूआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -