कर्नाटक के बाद मेरठ में उठी उन्मादी आवाज, नवीन का सिर काटने पर रखा 51 लाख रुपए का इनाम

Aug 14 2020 12:37 PM
कर्नाटक के बाद मेरठ में उठी उन्मादी आवाज, नवीन का सिर काटने पर रखा 51 लाख रुपए का इनाम

मेरठ: बीते दिनों कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में धार्मिक कट्टरवादियों द्वारा लगाई गई आग अभी तक ठंडी नहीं हुई थी कि उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक और उन्मादी आवाज उठ रही है. कर्नाटक के दलित कांग्रेस MLA अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भांजे द्वारा फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद के संबंध में डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट के केस में शाहजेब रिजवी नाम के शख्स ने एक भड़काऊ वीडियो जारी कर दिया है.

खुद को समाजसेवी बताने वाले शाहजेब रिजवी वीडियो में बेंगलुरु की घटना का हवाला करते हुए बोल रहा है कि मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाले व्यक्ति का सिर कलम करने वाले को वह 51 लाख रुपए का इनाम देगा. इनाम की व्यवस्था के लिए वह मुस्लिम कम्युनिटी के लोगों से योगदान करने के लिए भी बोला रहा है. गुरुवार को फलावदा के पंछाली पट्टी निवासी शाहजेब रिजवी ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है. इस वीडियो में शाहजेब बोल रहा है कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में इस प्रकार के कृत्य से मुस्लिम कम्युनिटी के लोगों को ठेस पहुंची है. नबी के बारे में ऐसे बयान इंसानियत को भी शर्मसार करने वाले है. शाहजेब के विरुद्ध धार्मिक उन्माद फैलाने सहित अन्य धाराओं में दारोगा पवन मलिक की और से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. सीओ बृजेश कुमार का बोलना है कि पड़ताल में वायरल वीडियो सही पाया गया तो शाहजेब की गिरफ्तारी होगी.

आपको बता दें कि कर्नाटक के दलित कांग्रेस MLA अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भांजे पी. नवीन ने गत मंगलवार को फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट साझा किया था. इस वजह से बेंगलुरु में हिंसक भड़क गई थी.  मुस्लिम कम्युनिटी के लोगों ने पत्थरबाजी करने के साथ ही कांग्रेस MLA के घर और 2 पुलिस स्टेशन में आग लगा दी थी.

PUBG के चक्कर में गई 16 साल के बच्चे की जान

आंध्र प्रदेश सरकार पर भाजपा ने लगाया आरोप, कहा- 'मीडिया की आवाज को दबाने की कोशिश...'

सितंबर से शुरू हो सकती है आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट में दाखिले की प्रक्रिया