इस नामी डाकू के साथ मीना कुमारी ने बिताई थी रात और सुबह चाक़ू से...!

Aug 01 2019 07:20 AM
इस नामी डाकू के साथ मीना कुमारी ने बिताई थी रात और सुबह चाक़ू से...!

बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री जिसका जीवन कंट्रोवर्सी से भरा रहा आज उसका जन्मदिन है. जी हम बात कर रहे हैं मीना कुमारी की जो एक बहुत खूसबूरत एक्ट्रेस रह चुकीं हैं. मीना का असल नाम महजबीन बानो था. अब भले ही वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन वह आज भी कई लोगों की फेवरेट एक्ट्रेस हैं. मीना की आखिरी फिल्म पाकीजा की शूटिंग के ही दौरान एक दिलचस्प घटना घटी. जी हाँ, बताया जाता है 'आउटडोर शूटिंग पर कमाल अमरोही अक्सर दो कारों पर जाया करते थे और एक बार दिल्ली जाते हुए मध्यप्रदेश में शिवपुरी में उनकी कार में पैट्रोल ख़त्म हो गया. वहीं अमरोही ने कहा कि हम रात कार में सड़क पर ही बिताएंगे.'

उसके बाद 'उनको पता नहीं था कि ये डाकुओं का इलाका है. आधी रात के बाद करीब एक दर्जन डाकुओं ने उनकी कारों को घेर लिया. उन्होंने कारों में बैठे हुए लोगों से कहा कि वो नीचे उतरें. कमाल अमरोही ने कार से उतरने से इंकार कर दिया और कहा कि जो भी मुझसे मिलना चाहता है, मेरी कार के पास आए.' वहीं उसके बाद 'एक सिल्क का पायजामा और कमीज़ पहने हुए एक शख़्स उनके पास आया. उसने पूछा, 'आप कौन हैं ?' अमरोही ने जवाब दिया, 'मैं कमाल हूँ और इस इलाके में शूटिंग कर रहा हूँ. हमारी कार का पैट्रोल ख़त्म हो गया है.' कहा जाता है उसके बाद डाकू को लगा कि वो रायफ़ल शूटिंग की बात कर रहे हैं और जब उस डाकू को बताया गया कि ये फ़िल्म शूटिंग है और दूसरी कार में मीना कुमारी भी बैठी है, तो उसके हावभाव बदल गए. जी हाँ, उसने तुरंत संगीत, नाच और खाने का इंतेज़ाम कराया. उन्हें सोने की जगह दी और सुबह उनकी कार के लिए पेट्रोल भी मंगवा दिया.

इसी के साथ चलते चलते उसने मीना कुमारी से कहा कि वो नुकीले चाकू से उसके हाथ पर अपना ऑटोग्राफ़ दे. उसके बाद जैसे तैसे मीना कुमारी ने ऑटोग्राफ़ दिए और अगले शहर में जाने के बाद उन्हें पता चला कि उन्होंने मध्यप्रदेश के उस समय के नामी डाकू अमृत लाल के साथ रात बिताई थी और उसे वह अपना आटोग्राफ देकर आईं हैं. वहीं कहते हैं आख़िरी दिनों में मीना कुमारी को 'सेंट एलिज़ाबेथ नर्सिंग होम' में भर्ती कराया गया. और नर्सिंग होम के कमरा नंबर 26 में उनके आख़िरी शब्द थे, 'आपा, आपा, मैं मरना नहीं चाहती.' बताया जाता है उनकी बड़ी बहन ख़ुर्शीद ने उन्हें सहारा दिया और वह कोमा में चली गई और फिर उससे कभी नहीं उबरीं.

रफी को इस गाने के लिए मिला था नेशनल अवॉर्ड, सुनते ही हर किसी की ऑंखें हो जाती है नम

बॉलीवुड की इस मशहूर एक्ट्रेस संग जीनत अमान के पिता ने किया था हलाला, जानिए सच...

रणवीर सिंह इस शख्स से करते हैं सबसे ज्यादा प्यार, शेयर की तस्वीर