फाइनल में पहुंचने वाले मेदवेदेव आखिर किस वजह से लगा जुर्माना, जानिए क्या है मामला
फाइनल में पहुंचने वाले मेदवेदेव आखिर किस वजह से लगा जुर्माना, जानिए क्या है मामला
Share:

विश्व के दूसरे नंबर के रूसी टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव निरंतर दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में अपना स्थान बनाने में कामयाब हो चुके है। वह अब पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब से सिर्फ एक जीत दूर हैं। रविवार को खिताबी मुकाबले में उनका सामना स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल से होने वाला है। लेकिन इस मैच से एक दिन पहले 25 साल के मेदवेदेव के विरुद्ध टेनिस ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बड़ी जांच भी हो चुकी है। उन्हें सेमीफाइनल में अंपायर से उलझना भारी पड़ गया है। 

यूएस ओपन चैंपियन के ऊपर 12 हजार अमेरिकी डॉलर (करीब नौ लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया जाने वाला है। मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान भड़कते दिखाई दिए थे। मेदवेदेव ने 4 सेट की जीत के बीच चेयर अंपायर जैम कैंपिस्टल पर चिल्लाते हुए अपशब्द बोल दिए है। इसे लेकर टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने उन पर दो अलग-अलग मामलों में लाखों रुपये का जुर्माना लगाया जा चुका है। 

नडाल के हाथों क्वार्टरफाइनल में हार झेलने वाले कनाडा के डेनिस शापोवालोव पर 2 अलग-अलग अपराधों के लिए कुल 8 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगा चुके है। वहीं मेदवेदेव का जुर्माना टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना होने वाला है। मेदवेदेव के अतिरिक्त सेमीफाइनल के उनके प्रतिद्वंदी स्टेफनोस सितसिपास पर भी जांच शुरू हुई है। सितसिपास को मैच के बीच कोचिंग लेने के लिए 2 केसों में 13 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया जा चुका है। 

भारत के इन 3 बल्लेबाज़ों को आउट कर ड्रीम हैट्रिक लेना चाहते हैं पाकिस्तानी शाहीन अफरीदी

वुमन एशिया कप हॉकी में इंडियन टीम ने अपने नाम किया कस्य पदक

आखिर क्यों ह्यूमन राइट्स वॉच ने बीजिंग को लगाई फटकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -