अमेरिकन नेवी की पहली अश्वेत महिला पायलट बनीं मेडलिन, रच दिया इतिहास
अमेरिकन नेवी की पहली अश्वेत महिला पायलट बनीं मेडलिन, रच दिया इतिहास
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में बीते कुछ दिनों से श्वेत और अश्वेत को लेकर जारी बहस के बीच अमेरिकी नेवी में अफ्रीकी मूल की लेफ्टिनेंट मेडलिन स्‍वीगल (Medline Sweagle) ने पहली अश्‍वेत महिला पायलट बनकर इतिहास रच दिया है. दरअसल, अमेरिकी नेवी ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी कि लेफ्टिनेंट जे. जी. मेडलिन स्वीगल ने नौसैन्य फ्लाइट स्कूल पूरा किया और इस माह के आखिर में उन्हें फ्लाइट अधिकारी का बैज दिया जाएगा, जिसे विंग्स ऑफ गोल्ड के नाम से जाना जाता है. 

इसके साथ ही नौसेना वायु प्रशिक्षण कमान ने बताया है कि स्वीगल नौसेना की पहली ज्ञात अश्वेत महिला टैकएयर पायलट हैं. इसके साथ ही उस ट्वीट में मेडलिन स्‍वीगल कि दो फोटोज भी साझा की गईं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वीगल वर्जीनिया की रहने वाली है और उन्होंने 2017 में US नेवल एकेडमी से स्नातक किया. अधिकारियों ने जानकारी दी कि उन्हें टेक्सास के किंग्सविले में रेडहॉक्स ऑफ ट्रेनिंग स्कवाड्रन 21 का जिम्मा दिया गया है. 

आपको बता दें कि मेडलिन स्‍वीगल की यह खबर इसलिए भी खास है क्योंकि बीते दिनों अमेरिका में अश्‍वेत नागरिक जार्ज फ्लॉइड की मौत होने के बाद कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन हुए थे और वहां अश्वेत लोगों के अधिकारों के संबंध में एक बार फिर बहस छिड़ गई थी.

पाकिस्तान का आतंक प्रेम फिर आया सामने, आतंकी हाफिज सईद के बैंक खातों को किया बहाल

कोरोना काल में इस देश के पीएम की जनता से अपील, कहा- 'काम पर लौटो'

कोरोना काल के बीच टली हत्यारे की फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -