भोपाल : सरकारी मेले में धड़ल्ले से बिक रही बेटा पैदा करने वाली दवाई
भोपाल : सरकारी मेले में धड़ल्ले से बिक रही बेटा पैदा करने वाली दवाई
Share:

भोपाल: निसंतान लोग संतान सुख की प्राप्ति को लेकर इधर उधर भटकते रहते है लेकिन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में संतान उत्पत्ति का दावा करके धड़ल्ले से दवाई बेचीं जा रही है. यह दवाई राजधानी की किसी गली -मोहल्ले में नही बल्कि भोपाल के मशहूर लाल परेड मैदान में बेचीं जा रही है. जी हां राल परेड मैदान में अंतर्राष्ट्रीय मेला आयोजित किया गया है जिसमे यह दवाई खुले आम बिक रही है. हैरान करने वाली बात यह है की यह दवाई किसी डॉक्टर के पास नही बल्कि एक आयुर्वेदिक दुकान पर मौजूद है.

इस दवाई की एक खास बात और यह है की ये संतान उत्पत्ति के लिए तो कारगर हे लेकिन यह विशेष रूप से बेटे (लड़के) की उतपत्ति के लिए भी काम करती है. इस मैले में यौन शक्ति के अलावा इस तरह की दवाई खुलेआम बिक रही है. रायसेन से आए एक वैद्य का दावा है कि उनके स्टाल पर मौजूद इस दवा से संतान और विशेष रूप से बेटा पैदा होता है.

वही दूसरी और महिलाओ ने इस तरह की दवाओ की बिक्री को लेकर आपत्ति जताई है. महिलाओ के मुताबिक बेटा-बेटी में फ़र्क़ करना छोटी सोच का प्रतीक है. इसका विरोध होना चाहिये. एक तरफ तो प्रशासन बेटा-बेटी के फर्क को दूर करने की बात कहता है वही दूसरी और प्रदेश की राजधानी के अंतर्राष्ट्रीय मेले में इस तरह की दवाई की बिक्री सवालिया निशान खड़े करती है.

जब इस मामले में वन मंत्री से बात की गई तो उनका कहना है की मेले में ऐसा कुछ नहीं हो रहा क्योंकि इस बार प्रशिक्षित वैद्यों को ही स्टाल लगाने दिये गये हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -