जल्द भारत के कौन-कौन में पहुंच जाएगा कोरोना रोधी सामना

देश में उपलब्ध मेडिकल सामग्री को डोमेस्टिक उड़ानों के जरिये विभिन्न भागों में पहुंचा रही है. ताकि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण हासिल किया जा सके. वहीं, अब उसने इस मुहिम में चीन की मदद लेने का भी निश्चय किया है. शुक्रवार से एयर इंडिया के कार्गो विमान कोरोना से जुड़े मेडिकल उपकरण, सूट, दस्ताने, मास्क और सैनिटाइजर लाने के लिए बीजिंग की उड़ानें भरने लगेंगे. एयर इंडिया ने चीन से कोरोना रोधी सामान लाने के लिए नई दिल्ली में एक कार्गो एयरब्रिज स्थापित किया है.

कोरोना संकट : इस डिप्टी सीएम ने निजामुद्दीन के मरकज को लेकर दिया चौकाने वाला बयान

इस विकट परिस्थिति में कोरोना से जुड़ी सामग्री जुटाने तथा उसे देश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए विमानन मंत्रालय ने अधिकारियों एवं संबंधित पक्षकारों के एक समूह का गठन किया है. समूह की देखरेख में एयर इंडिया, एलायंस एयर, वायुसेना के अलावा प्राइवेट एयरलाइनों की ओर से हब एंड स्पोक लाइफलाइन कार्गो सेवाओं का संचालन किया जा रहा है.

शक्तिमान के अलावा इन सुपरहिट शोज के बने सीक्वल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके लिए दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और कोलकाता में हब जबकि गुवाहाटी, डिब्रूगढ़, अगरतला, आइजोल, इंफाल, कोयंबटूर तथा तिरुअनंतपुरम में स्पोक बनाए गए हैं. हब एंड स्पोक पद्धति में कुछ बड़े शहरों को पहिये की धुरी के केंद्र, जबकि छोटे शहरों को तीलियों के छोर की भांति क्षेत्रीय खपत स्थलों के तौर पर चिह्नित करके सामान की आवाजाही सुनिश्चित की जाती है.

चमत्कार : सबसे बूढ़े व्यक्ति ने दी 'कोरोना' को मात, ठीक होकर हिला डाला भारत

लॉक डाउन के दौरान मधुरिमा तुली ने शेयर किया नया हेयरस्टाइल

कोरोना : 24 घंटे में 37 नए केस आए सामने, एक ही परिवार के 9 लोग हुए संक्रमित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -