चिकित्सा संविदा कर्मियों को पिछले छह माह से नहीं मिला वेतन
चिकित्सा संविदा कर्मियों को पिछले छह माह से नहीं मिला वेतन
Share:

तिरुपति: एपी मेडिकल कॉन्ट्रैक्ट एम्प्लाइज एंड वर्कर्स यूनियन के जिला महासचिव के राधा कृष्ण ने शनिवार को एसवी मेडिकल कॉलेज (एसवीएमसी) के सामने धरना देते हुए कहा कि एसवीएमसी में कार्यरत 85 संविदा कर्मियों को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम वेतन नहीं मिल रहा है. पिछले छह माह से वेतन नहीं देने वाली ठेका एजेंसी के रवैये के खिलाफ 20 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

राज्य सरकार ने प्रत्येक कर्मचारी के लिए न्यूनतम वेतन 16,000 रुपये और सभी कटौती के बाद 13,800 रुपये प्रति माह तय करने के लिए एक जीओ जारी किया है। लेकिन, ठेका एजेंसी उन्हें केवल 7,200 रुपये प्रति माह का भुगतान कर रही है, शेष 6,600 रुपये का भुगतान नहीं कर रही है। यहां तक ​​कि पिछले छह माह से उस राशि का भुगतान भी नहीं किया जा रहा था जिससे मजदूरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने हाल ही में तिरुपति की अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को एक ज्ञापन सौंपने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। उन्होंने कहा कि ठेका एजेंसी कर्मचारियों से उनके मासिक वेतन का लगभग आधा जबरन लूट रही है. साथ ही सरकार ने ठेका कर्मियों के लिए निगम बनाने की घोषणा की, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा गार्ड और सफाईकर्मी के तौर पर काम करने वाले ठेका कर्मियों को इसके दायरे में नहीं लाया जाएगा।

इन राशि के लोगों को लाभ देगा रविवार

भारत में तबाही मचाने की कोशिश! 200 लोगों के खात्मे का प्लान

भारतीय सेना और इंद्राणी बालन फाउंडेशन की संयुक्त पहल, बारामूला में 'डैगर परिवार स्कूल' का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -