शव नहीं मिल रहे तो बिगड़ रहा छात्रों का भविष्य
शव नहीं मिल रहे तो बिगड़ रहा छात्रों का भविष्य
Share:

कोटा : यहां स्थित दो मेडिकल काॅलेजों में शव नहीं मिलने के कारण मेडिकल छात्रों का भविष्य बिगड़ रहा है। दरअसल विद्यार्थियों को प्रेक्टिकल के लिये शवों की जरूरत होती है लेकिन स्थिति यह है कि शव मिलने का नाम ही नहीं ले रहे। हालांकि मेडिकल काॅलेज प्रबंधन को उम्मीद है कि शवों की बिगड़ी व्यवस्था सुधर जायेगी। कोटा और झालावाड़ क्षेत्रों में मेडिकल काॅलेजों के छात्रों को प्रेक्टिकल के लिये शव नहीं मिलने से परेशानी खड़ी हो गई है।

प्रबंधन से जुड़े अधिकारी बताते है कि हमें दान में शव मिलते है, परंतु बीते कई दिनों से शव दान में आना ही बंद हो गये है, इसके चलते विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है। बताया जाता है कि विद्यार्थियों को हर साल कम से कम 15 से अधिक शवों की जरूरत होती है लेकिन दान में दस से भी कम शव मिले है।

प्रबंधन के अधिकारियों का कहना है कि अब शवों को दान देने में लोग पीछे हो गये है, क्योंकि लोग अंतिम संस्कार की परंपरा को निर्वहन करने के प्रति और अधिक जागरूक होने लगे है, यही कारण है कि शव दान मंे नहीं आ रहे। वैसे काॅलेज प्रबंधन अब शव दान को प्रोत्साहन देने के लिये जागरूकता अभियान आयोजित करना शुरू कर रहा है।

सड़ गये शव लेकिन भारत लाने वाला कोई नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -