बिहार के बक्सर जिले में होगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण
बिहार के बक्सर जिले में होगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण
Share:

शुक्रवार की देर शाम केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मेडिकल कॉलेज के लिए  जमीन का निरीक्षण किया. मेडिकल कॉलेज केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत बनाया जाना है. बक्सर जिले में  मेडिकल कॉलेज शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है. जिलाधिकारी ने शनिवार को भूमि हस्तांतरण के लिए जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश  दिए.

मेडिकल कॉलेज जमीन को लेकर डुमरांव एसडीओ ने बताया कि जमीन का प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेज दिया गया है.  जिला प्रशासन के पास से ये प्रस्ताव  सरकार के पास जाएगा. मेडिकल कॉलेज बनाने काम एनओसी मिलने के बाद ही शुरू हो जाएगा.  

जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीओ डुमरांव ने हरियाणा फार्म की जमीन को इसके लिए उपयुक्त बताया था. जमीन की तलाश तब शुरू की गई थी जब  केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए प्रस्ताव दिया था. मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए  स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने जिला प्रशासन के सामने  25 एकड़ जमीन का प्रस्ताव रखा था. मेडिकल कॉलेज बनने के बाद यहां के स्थानीय जनता को स्वस्थय संबंधी बेहतर सुविधा मिल पाएगी. इसके साथ ही आयुष्मान भारत योजना को साकार करने में भी मदद मिलेगी.   

बिहार में कांग्रेस फिर बनाना चाहती है महागठबंधन

पीड़िता की पहचान बताने पर राजद नेताओं पर एफआईआर दर्ज

नीतीश कुमार भाजपा को छोड़ महागठबंधन में शामिल हों - कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -