मीडियाटेक ने लॉन्च किया गेमिंग प्रोसेसर Helio G85, जानें खासियत
मीडियाटेक ने लॉन्च किया गेमिंग प्रोसेसर Helio G85, जानें खासियत
Share:

प्रमुख चिपसेट निर्माता कंपनी मीडियाटेक ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार के लिए नया प्रोसेसर पेश किया है जो कि गेमिंग के लिए खास है। मीडियाटेक ने Helio G85 प्रोसेसर पेश किया है जिसके जीपीयू की स्पीड 1GHz है। कंपनी का दावा है कि इस प्रोसेसर वाले फोन की बैटरी लाइफ भी शानदार होगी।मीडियाटेक हीलियो जी85 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित कैमरा फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा डुअल 4जी कनेक्टिविटी और सटीक लोकेशन की जानकारी मिलेगी। 

इस प्रोसेसर में माली जी-51 जीपीयू मिलेगा जिसकी अधिकतम स्पीड 1GHz है। कंपनी का दावा है कि इस प्रोसेसर के जरिए 25 फ्रेम प्रति सेकेंड पर अल्ट्रा स्मूथ गेमिंग हो सकती है।हीलियो जी85 एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है जिसकी अधिकतम स्पीड 2GHz है। कंपनी का दावा है कि यह प्रोसेसर हेवी गेम को भी ऑप्टिमाइज करेगा। इसके अलावा बेहतर कनेक्टिविटी स्पीड का भी दावा किया गया है। दावा है कि कॉलिंग के दौरान भी आराम से इंटरनेट इस्तेमाल किया जा सकेगा।

हीलियो जी85 के कैमरे में गूगल लेंस और एआई का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही सीन डिटेक्शन और बैकग्राउंड रिमूवल भी मिलेगा। साथ ही पोट्रेट फोटो क्लिक करने के बाद भी उसके बैकग्राउंड को कम या ज्यादा किया जा सकेगा। यह प्रोसेसर 48 मेगापिक्सल तक का कैमरा सपोर्ट है। साथ ही 240fps पर वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। बता दें कि यही प्रोसेसर हाल ही में लॉन्च हुए शाओमी के नए फोन रेडमी नोट 9 में दिया गया है।

Honor X10 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट आई सामने, जानिए संभावित फीचर

लॉकडाउन में Xiaomi के फोन मिलेंगे व्हाट्सएप मैसेज के द्वारा

लॉकडाउन के दौरान गूगल ने बनाया Halloween गेम पर ख़ास डूडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -