मीडियाटेक ने स्मार्ट होम और स्मार्टफोन के लिए युनिवेर्सल चिपसेट की घोषणा की

मीडियाटेक ने स्मार्ट होम और स्मार्टफोन के लिए युनिवेर्सल चिपसेट की घोषणा की

मीडियाटेक ने स्मार्ट होम सिस्टम के लिए उन्नत MTK i700 चिपसेट जारी करने की घोषणा की है। विक्रेता के अनुसार, नए उत्पाद का प्रदर्शन वर्तमान स्मार्टफ़ोन के लिए मोबाइल प्रोसेसर के प्रतिस्थापन के रूप में भी नए प्लेटफॉर्म का उपयोग करना संभव बनाता है।

मीडियाटेक i700 दो कॉर्टेक्स-ए 75 कोर से लैस है जिसमें अधिकतम घड़ी आवृत्ति 2.2 गीगाहर्ट्ज़, छह कॉर्टेक्स-ए 55 (2.0 गीगाहर्ट्ज़) और एक आईएमजी पावरवीआर जीएम 9446 ग्राफिक्स प्रोसेसर 970 मेगाहर्ट्ज पर काम कर रहा है। चिपसेट 8 जीबी तक एलपीडीडीआर 4 एक्स -1866 रैम का समर्थन करता है। अंतर्निहित तंत्रिका कंप्यूटिंग इकाई पिछले MTK i500 मॉडल की तुलना में चेहरे की पहचान की गति में पांच गुना वृद्धि प्रदान करती है।

नवीनता 24 और 16 मेगापिक्सेल के लिए दो सेंसर के साथ एक 32-मेगापिक्सेल कैमरा या मॉड्यूल के साथ काम करने में सक्षम है। बाद के मामले में, प्रोसेसर imaged अंतरिक्ष की गहराई निर्धारित करने और फ्रेम में ऑब्जेक्ट की दूरी की गणना करने में सक्षम है। अधिकतम वीडियो रिकॉर्डिंग की दर 120 फ्रेम प्रति सेकंड है।

MTK i700 को स्मार्ट घर के हिस्से के रूप में काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें कैमरे, सुरक्षा प्रणालियाँ और डिस्प्ले शामिल हैं। यह उम्मीद की जाती है कि नए उत्पाद का उपयोग स्मार्ट उपकरणों की पहचान और एआर-कार्यों के लिए किया जाएगा। उसी समय, चिपसेट का प्रदर्शन, जैसा कि निर्माता का दावा है, यह स्मार्टफोन के उत्पादन में मोबाइल प्लेटफॉर्म के रूप में उपयोग करने की अनुमति देता है। मीडियाटेक i700 की वाणिज्यिक डिलीवरी 2020 में शुरू होगी, और इसकी कीमत की घोषणा बाद में की जाएगी।

Mi A3, Mi A3 लाइट लॉन्च: स्पेसिफिकेशन्स और कोडनेम हुआ लीक

माइक्रोसॉफ्ट ला रहा पासवर्डलेस लॉगिन, ये है पूरी रिपोर्ट

Amazon Prime Day Sale में सैमसंग के इस स्मार्टफोन पर मिल रहा ख़ास ऑफर