ये शख्स है दो देशों का राजा पर जीता है ऐसी ज़िन्दगी
ये शख्स है दो देशों का राजा पर जीता है ऐसी ज़िन्दगी
Share:

आज दुनिया के अधिकांश देशों से राजशाही शासन प्रणाली ख़त्म हो गई और ज्यादातर देशों ने प्रजातंत्र का अपना लिया है.जहाँ जनता का शासन होता है. जनता ही देश में व्यवस्थों और कानूनों को बनाये रखने के लिए अपने अपना प्रतिनिधि चुनती है. पर वहीँ आज भी दुनिया के कई देश ऐसे हैं जहाँ राजा ही डेस्भ की व्यवथा देखता है. हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि एक साथ दो देशों का प्रतिनिधित्व करता है.

जानकारी हैरानी तो हमे तब हुई जब ये बात सामने आई कि, ये राजा सिर्फ दो मुल्कों का राजा ही नहीं बल्कि एक जगह मैकेनिक का काम करता है. ये शख्स जहाँ दो अफ्रीकी देशों का राजा है तो वहीँ जर्मनी में मैकेनिक का काम करता है और ताज्जुब की बात तो ये है कि ये शख्स अपना राजपाट का काम सोशल मीडिया साइट स्काइप के द्वारा देखता है. इसके द्वारा ही देशवाशियों और अपने कर्मचारियों को काम के बारे में जानकारी शेयर करता है. 

बता दें की 70 साल के किंग सीफस बंसाह दो अफ्रीकी देशों के राजा हैं. जो कि फिलहाल जर्मनी में रहते हैं और वहीं से स्काइप पर अपना राज-काज संभालते हैं. बंसाह जर्मनी में कार मैकेनिक की नौकरी भी करते है. जानकारी के मुताबिक राजा बंसाह को आम आदमी की ज़िंदगी जीना पसंद है. जर्मनी में मैकेनिक की नौकरी करने वाले बंसाह अफ्रीका के दो देश टोगो और घाना के राजा है. बता दे कि उनका जन्म तो घाना में ही हुए थे परंतु राजा नियुक्त होने से पहले ही 1970 में वो जर्मनी चले गए थे. उनके अधिकार में पूर्वात्तर घाना और टोगो सीमा के पास के क्षेत्र हैं जहां 3 लाख लोग रहते हैं. बंसाह को टोगो में सुपीरियर एंड स्पिरिचुएल चीफ आफ इवे पीपुल कहा जाता है.

क्या आपको पता है चियरलीडर्स की ग्लैमरस ज़िंदगी के पीछे का काला सच

इस लड़की ने बार्बी जैसा दिखने के लिए चार बार करवाया ब्रेस्ट इम्प्लांट

क्या आपको पता है चियरलीडर्स की ग्लैमरस ज़िंदगी के पीछे का काला सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -