कोल्डड्रिंक की बोतल में निकला मांस का टुकड़ा, उपभोक्ता अदालत में पहुंचा मामला, 15 साल बाद आया फैसला
कोल्डड्रिंक की बोतल में निकला मांस का टुकड़ा, उपभोक्ता अदालत में पहुंचा मामला, 15 साल बाद आया फैसला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर के विवाह समारोह में मंगाई गई कोल्ड ड्रिंक की बोतल में मांस का टुकड़ा जैसा पदार्थ तैरता पाए जाने के मामले में कंपनी परिवादी को 10 हजार रुपये क्षतिपूर्ति अदा करें। साथ ही 5000 रुपये अलग से परिवाद व्यय जमा किया जाए। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष बिकानू राम व सदस्य नीलम यादव की पीठ ने 15 वर्ष पूर्व दाखिल रुप, परिवाद में दोनों पक्षों की सुनवाई करते हुए आदेश दिया है।

दरअसल, जीटी रोड चुंगी, रूमा के रहने वाले राजेंद्र कुमार गुप्ता ने यह परिवाद दर्ज कराया था कि 17 अगस्त 2007 को चंद्रनगर स्थित जनरल स्टोर से 6 बोतल कोल्ड ड्रिंक खरीदी थी। इस कोल्ड्र ड्रिंक की एक बोतल में मांस का टुकड़ा तैरता हुआ मिला था। शिकायत करने पर जनरल स्टोर वाले ने सुनवाई नहीं की। और जांच में टुकड़े में फफूंदी मिलने का खुलासा हुआ था।

जिसके बाद राजेंद्र कुमार ने कोल्ड ड्रिंक विक्रेता जनरल स्टोर मालिक, सी एंड एसएफ व कंपनी के खिलाफ परिवाद दाखिल किया था। आरोप लगाया गया था कि कोल्ड ड्रिंक पीने से तबीयत ख़राब हो गई और अस्पताल में एडमिट होना पड़ा। परिवादी की सुनवाई पूरी होने के बीच में ही मौत हो जाने से पत्नी ने पैरवी की। सबूतों के आधार पर आदेश जारी किया।

मणिपुर में नहीं रुक रही हिंसा, उग्रवादियों की गोलीबारी में BSF जवान शहीद, 2 सैनिक घायल

'अंधों में काना राजा' हैं नितीश कुमार, बात ऐसी करते हैं जैसे बिहार को अमेरिका बना दिया हो - PK का बड़ा हमला

'गाय क्यों नहीं काट सकते..', सिद्धारमैया सरकार में मंत्री वेंकटेश के बयान के विरोध में गायों को लेकर सड़कों पर उतरी भाजपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -