भारत के इन 2 शहरों में नहीं बिकेगा 'मांस और शराब', घोषित हुए ‘पवित्र क्षेत्र’
भारत के इन 2 शहरों में नहीं बिकेगा 'मांस और शराब', घोषित हुए ‘पवित्र क्षेत्र’
Share:

भोपाल: MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने जैन तीर्थ स्थल कुंडलपुर समेत दो शहरों को ‘पवित्र क्षेत्र’ घोषित करते हुए कहा कि वहां मांस (Meat) तथा शराब (Liquor) की बिक्री पर पाबंदी लगाई जाएगी. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 285 किमी दूर दमोह जिले में मौजूद कुंडलपुर में जैन समुदाय के पंचकल्याणक महोत्सव में हिस्सा लेते हुए ये ऐलान किया.

वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘आचार्य विद्यासागर महाराज की प्रेरणा से मैं कुंडलपुर तथा बांदकपुर को पवित्र क्षेत्र घोषित कर रहा हूं, जहां मांस और शराब पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी.’ बता दे कि बांदकपुर शहर भगवान शिव के मंदिर के लिए लोकप्रिय है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विद्यासागर महाराज की इच्छा के मुताबिक प्रदेश सरकार एक वर्ष के भीतर मेडिकल तथा इंजीनियरिंग सिलेबस हिंदी में आरम्भ करेगी.

वही उन्होंने लोगों से गौ रक्षा के काम में आगे आने तथा बेहतर पर्यावरण के लिए वृक्ष लगाने की भी अपील की. इससे पहले इसी महीने के आरम्भ में मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा था कि सरकार अगले शैक्षणिक सत्र से भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में MBBS सिलेबस हिंदी में आरम्भ करेगी.

1 अप्रैल से 'बंद' हो जाएंगे सभी बार! परेशान शराब कारोबारियों ने उठाया ये कदम

उत्तराखंड में हुआ एक और हादसा, खाई में गिरा स्कूल जा रहे शिक्षकों का वाहन, हो गई मौत

दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का हमला, बोले- 'मैंने और जनता ने दिग्विजय सिंह के...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -